जम्मू कश्मीर के राजौरी में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, हथियार और गोला बारुद बरामद

By रेनू तिवारी | Aug 01, 2024

राजौरी/जम्मू। जम्मू कश्मीर में राजौरी जिले के एक वन क्षेत्र में एक आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ कर कुछ हथियार तथा गोला बारुद बरामद किए गए। सुरक्षा अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि पुलिस, राष्ट्रीय राइफल्स और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कालाकोट में धरमसाल इलाके के गुलाबगढ़ में संयुक्त घेराबंदी की एवं तलाश अभियान चलाया, जिसके दौरान इस ठिकाने का भंडाफोड़ हुआ।

संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद बुधवार देर रात को यह तलाश अभियान शुरू किया गया। अधिकारियों ने बताया कि आतंकी ठिकाने से एक एके असॉल्ट राइफल, एक मैगजीन और कुछ कारतूस बरामद किए गए।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Eastern Ladakh मुद्दे पर India-China ने फिर की मुलाकात, मगर अब भी नहीं बनी बात

 

इससे पहले सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर घुसपैठ की कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया और एक घुसपैठिए को मार गिराया। 31 जुलाई से 1 अगस्त, 2024 की रात के दौरान, सतर्क बीएसएफ कर्मियों ने सांबा सीमा क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार संदिग्ध गतिविधि का पता लगाया।

इसे भी पढ़ें: Uttarakhand Cloudburst | केदारनाथ में फिर से फटा बादल, आठ लोगों की मौत, मंदाकिनी नदी के उफान से टूटी सड़के, मंदिरों की यात्रा को किया जा सकता है स्थगित

बीएसएफ बाड़ के पास आ रहे एक घुसपैठिए को सतर्क सैनिकों ने बेअसर कर दिया, जिससे घुसपैठ की कोशिश नाकाम हो गई। जम्मू में दो अतिरिक्त बीएसएफ बटालियन भेजी गईं जम्मू क्षेत्र में बढ़ते आतंकवाद से निपटने के एक नए प्रयास में, सरकार ने जम्मू क्षेत्र में दो और बटालियन भेजी हैं। सांबा रेंज (पंजाब-जम्मू राज्य सीमा के पास) में एलओसी के पास 2,000 से अधिक बीएसएफ जवानों को तैनात किया गया है। ओडिशा में तैनात बटालियनों को जम्मू ले जाया गया। 

प्रमुख खबरें

विधानसभा चुनाव में Dabwali से विधायक Amit Sihag को कांग्रेस ने दोबारा चुनावी मैदान में उतारा

नेहरू के समय से ही कांग्रेस आरक्षण के विरोध में रही है: राजस्थान के उपमुख्यमंत्री, बैरवा

अपना धरना-प्रदर्शन रोक रहे हैं... जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने किया ऐलान, बताया क्यों लिया ये फैसला

रात को सोने से पहले चेहरे पर लगाएं Vitamin E के कैप्सूल, त्वचा की रंगत निखरेगी।