Telangana Election: KTR का कांग्रेस पर वार, बोले- जिसकी खुद की वारंटी खत्म हो गई हो उसकी गारंटी पर कौन करेगा भरोसा

By अंकित सिंह | Nov 03, 2023

तेलंगाना चुनाव में कांग्रेस अपनी पूरी ताकत लगा रही है। पार्टी की ओर से छह गारंटियों का ऐलान किया गया है। इसको लेकर तेलंगाना मंत्री और बीआरएस नेता केटी रामा राव ने कांग्रेस पर तगड़ा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि जिस पार्टी की अपनी कोई गारंटी नहीं, जहां 11 लोग सीएम पद के उम्मीदवार हों और जहां इसकी कोई गारंटी नहीं कि कौन सीएम बनेगा या वादे पूरे करेगा, ऐसी पार्टी की गारंटी की बात कौन करेगा, जिस पार्टी की वारंटी खत्म हो गई हो। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया आज तक सीएम पद के लिए लड़ रहे हैं। कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक चीज की गारंटी देती है- अराजकता। 

 

इसे भी पढ़ें: Telangana Elections 2023: BRS के लिए आसान नहीं सत्ता की डगर, KCR ने जीत के लिए बदली रणनीति


राहुल पर वार

केटीआर ने साफ तौर पर कहा कि यदि आप कांग्रेस को वोट देते हैं, तो अराजकता की गारंटी है, 6 महीने में सीएम बदलना गारंटी है, बिजली संकट की गारंटी है और सांप्रदायिक सद्भाव की विफलता की गारंटी है। इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की पूरे जिले (सार्वजनिक) सभाओं में इतने लोग भी नहीं आते, जितने हमारे निर्वाचन क्षेत्र (सार्वजनिक) सभाओं में आते हैं। दूसरे, कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जिसे लोगों ने बहुत करीब से देखा और परखा है। लोगों ने सोच समझकर उन्हें बाहर कर दिया है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस को यहां कोई उम्मीद है। मुझे नहीं लगता कि तेलंगाना में कोई दोबारा कांग्रेस पर भरोसा करेगा। 

 

इसे भी पढ़ें: Telangana Elections 2023: कर्नाटक जीतने के बाद भी कांग्रेस के लिए आसान नहीं तेलंगाना की राह, जानिए क्या हैं चुनौतियां


बीआरएस का जीतना जरूरी

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने बृहस्पतिवार को कहा कि अगर राज्य में विकास की गति को बनाए रखना है तो उनकी पार्टी को आगामी विधानसभा चुनाव जीतना चाहिए। राव ने निर्मल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य ने 2014 के बाद तेजी से प्रगति की है। उन्होंने रेखांकित किया कि बीआरएस शासनकाल में राज्य में कोई सांप्रदायिक गड़बड़ी नहीं हुई, जिसके कारण कभी भी कर्फ्यू लगाने की जरूरत नहीं पड़ी। राव ने विपक्ष का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस सांसद एन उत्तम कुमार रेड्डी को किसानों के लिए रायथु बंधु निवेश सहायता योजना बेकार का खर्चा नजर आती है वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी को लगता है कि तीन घंटे की मुफ्त बिजली खेती के लिए पर्याप्त है, जबकि उनकी सरकार द्वारा 24 घंटे की आपूर्ति की जा रही है।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल