बंदूक की नोक पर महिला कांस्टेबल से बलात्कार के आरोप में तेलंगाना पुलिस का एक Sub Inspector गिरफ्तार, बर्खास्त

By रेनू तिवारी | Jun 20, 2024

बंदूक की नोक पर महिला कांस्टेबल से बलात्कार के आरोप में तेलंगाना पुलिस का एक उपनिरीक्षक गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि तेलंगाना पुलिस के एक उपनिरीक्षक भवानी सेन को बुधवार को गिरफ्तार कर बर्खास्त कर दिया गया, क्योंकि उसने कथित तौर पर बंदूक की नोक पर एक महिला हेड कांस्टेबल से बलात्कार किया था।


यह घटना 16 जून को जयशंकर भूपलपल्ली जिले में एक सिंचाई परियोजना के आवास सुविधा के अतिथि कक्ष में हुई। पीड़िता, जो कालेश्वरम पुलिस स्टेशन में भी काम करती है, ने वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष शिकायत दर्ज कराई। अपनी शिकायत में, उसने कहा कि एसआई सेन ने बलात्कार करने से पहले उसे अपनी सर्विस रिवॉल्वर से धमकाया और बाद में उसे चेतावनी दी कि अगर उसने घटना के बारे में किसी को बताया तो उसे गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Stop Unknown Calls | मोदी सरकार ने फर्जी और अननोन कॉल, संदेशों पर अंकुश लगाने के लिए जारी किए दिशा-निर्देश, जनता से प्रतिक्रिया मांगी


शिकायत के आधार पर, पुलिस ने जांच शुरू की, जिसमें आरोपों की पुष्टि हुई, जिसके बाद एसआई के खिलाफ तत्काल और कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई।

 

इसे भी पढ़ें: दक्षिण कोरिया ने रूस-उत्तर कोरिया समझौते की तीखी आलोचना की


पुलिस महानिरीक्षक (मल्टी जोन 1) ए.वी. रंगनाथ ने सेन को पुलिस बल से स्थायी रूप से बर्खास्त करने के आदेश जारी किए। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि बर्खास्तगी के अलावा, एसआई सेन पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल