'अरे महिला हो...', नीतीश के बयान पर भड़के तेजस्वी यादव, कहा- यह CM की आदत में हो चुका है शुमार

By अंकित सिंह | Jul 24, 2024

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज एक बार फिर से विपक्ष पर भड़क गए। एक चर्चा के दौरान आरजेडी विधायक रेखा पासवान पर विधानसभा में भड़कते हुए नीतीश ने कहा कि "महिला हो, कुछ जानती हो? कहां से आते हैं, इन लोगों ने कुछ किया है? अप इसी को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव की ओर से पलटवार किया गया है। तेजस्वी यादव ने एक्स पोस्ट में कहा कि महिला हो कुछ जानती हो? महिलाओं पर ओछी, गैर वांछित, असभ्य, अशिष्ट एवं निम्नस्तरीय टिप्पणियाँ करना मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आदत में शुमार हो चुका है। प्रदेश के लिए यह अत्यधिक गंभीर व चिंतनीय विषय है।

 

इसे भी पढ़ें: 10 साल तक की कैद, लगेगा भारी जुर्माना, बिहार विधानसभा में Anti-paper leak bill पास, विपक्ष का वॉकआउट


पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि CM ने कुछ दिन पूर्व आदिवासी वर्ग की BJP की महिला MLA पर भी सुंदरता संबंधित भद्दी टिप्पणी की थी। आज अनुसूचित जाति की दो बार से महिला MLA रेखा पासवान जी पर टिप्पणी की। उन्होंने तंज सकते हुए कहा कि सृष्टि के सबसे बड़े ज्ञाता, ध्याता, व्याख्याता और रचयिता तो आदरणीय नीतीश जी बन चुके है, इनको छोड़ कर किसी को कुछ पता नहीं, किसी को कुछ आता-जाता नहीं। 


क्या बोला था सीएम ने 

नीतीश ने राजद विधायक रेखा देवी पर भड़कते हुए कहा कि अरे महिला हो, कुछ जानती हो। चुपचाप रहो। इसके बाद उन्होंने राजद पर भी उन्होंने निशाना साधा। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इन लोगों ने कभी भी महिलाओं को आगे नहीं बढ़ाया है। 2005 के बाद जब हम सत्ता में आए तभी से बढ़ना शुरू किए हैं। इसलिए कह रहे हैं चुपचाप सुनो। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि हम तो सुनाएंगे, अगर आप नहीं सुनेंगे तो यह आपकी गलती है। हमने काम किया है तो हम सुनाएंगे भी।

 

इसे भी पढ़ें: 'अरे महिला हो कुछ जानती नहीं हो', RJD विधायक पर भड़के CM Nitish ने कहा, काम हम कर रहे हैं, तो सुनाएंगे ही


दरअसल, नीतीश कुमार विधानसभा में बोलने के लिए खड़े हुए थे इस दौरान विपक्ष आरक्षण को लेकर हंगामा कर रहा था। नीतीश बार-बार विपक्ष के विधायकों से अपनी बात सुनने की अपील कर रहे थे। लेकिन विपक्ष का हंगामा जारी था। इसी को लेकर नीतीश कुमार भड़क गए। अपने बयान में उन्होंने यह भी कहा कि सर्वसम्मति से जातीय गणना हुई थी और पिछड़ों की संख्या ज्यादा आई तो हमने 50 फ़ीसदी आरक्षण सीमा को बढ़ाकर 75 फिसदी कर दिया। 10 फिसदी केंद्र सरकार ने अपर कास्ट को लागू किया था। उसको भी हमने लागू किया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि हम लोगों ने हर परिवार की आर्थिक स्थिति की जानकारी भी ली है। 

प्रमुख खबरें

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया