Karnataka Election 2023: बीजेपी के स्टार कैंपेनर की लिस्ट से तेजस्वी सूर्या दिखे नदारद, कांग्रेस ने तंज कसते हुए बताया ‘नफरती चिंटू’

By अभिनय आकाश | Apr 20, 2023

कर्नाटक में चुनाव को अब एक महीने से भी कम का समय शेष बचा है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दलों की ओर से अपनी तैयारियां तेज कर दी गई हैं। चुनाव प्रचार भी जोर-शोर से हो रहा है। पार्टी की तरफ से अपने बड़े चेहरों को स्टार प्रचारक के रूप में चुनावी राज्य में उतारने की तैयारी भी हो रही है और इसी क्रम में इसकी लिस्ट भी जारी की जा रही है। राज्य की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी की तरफ से भी अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्रियों की एक मजबूत टीम अगले महीने होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं। लेकिन बीजेपी की स्टार प्रचारों वाली सूची में युवा फायर ब्रांड नेता तेजस्वी सूर्या का नाम नहीं है। 

इसे भी पढ़ें: Karnataka elections: कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की

बीजेपी की सूची से तेजस्वी सूर्या का नाम गायब होने पर अब कांग्रेस ने करारा तंज कसा है। कांग्रेस की तरफ से सूर्या को नफरती चिंटू बताते हुए कहा गया है कि अब बीजेपी भी उनकी परवाह नहीं करती है। कांग्रेस ने कहा कि तेजस्वी के लिए अब ऊंचे घोड़े से नीचे उतरने का समय आ गया है। हालांकि कांग्रेस ने भी कुछ स्टार नेताओं को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार से दूर रखा है। राजस्थान की सत्ता की लड़ाई लड़ रहे पार्टी के युवा नेता सचिन पायलट को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल नहीं किया गया है। 

इसे भी पढ़ें: Amit Shah से लेकर Karnataka तक, पढ़ें आज की टॉप 10 ब्रेकिंग खबरें

बता दें कि बीजेपी की तरफ से जारी सूची में पीएम मोदी, जेपी नड्डा, आदित्यनाथ के अलावा मध्य प्रदेश और असम के मुख्यमंत्री क्रमश: शिवराज सिंह चौहान और हिमंत विश्व शर्मा तथा महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, कर्नाटक भाजपा के कद्दावर नेता बी एस येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री डी वी सदानंद गौड़ा, कर्नाटक के कुछ मंत्री और राज्य के पार्टी नेता भी सूची में शामिल हैं। 

प्रमुख खबरें

Tirumala Tirupati Devasthanam ने कहा- तिरूपति लड्डू प्रसादम की पवित्रता अब बेदाग बहाल, Amul ने कहा तिरूपति मंदिर को कभी सप्लाई नहीं किया घी

International Day of Peace 2024: दुनिया में अमनचैन, अयुद्ध एवं शांति का उजाला हो

International Day of Peace 2024: विश्व भर में शांति और अहिंसा का संदेश देता है अंतर्राष्ट्रीय शांति दिवस

Vighnaraja Sankashti Chaturthi 2024: विघ्नराज गणेश चतुर्थी व्रत से होता है सुख-समृद्धि का वास