7 अगस्त को हटेगा Tata Curvv से पर्दा, क्या एक साथ डीजल और ईवी मॉडल?

By अंकित सिंह | Jul 15, 2024

टाटा मोटर्स 7 अगस्त को कर्व को उसके प्रोडक्शन फॉर्म में प्रदर्शित करेगी। हम कीमतें प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं जबकि डीजल और ईवी दोनों को भारत में प्रदर्शित किया जाएगा। कर्व को भारत मोबिलिटी एक्सपो में डीजल फॉर्म में प्रोडक्शन रेडी अवतार में देखा गया था और इसे ईवी संस्करण के साथ भी लॉन्च किया जाएगा। हमें ICE और EV दोनों संस्करण एक साथ मिलेंगे। आईसीई संस्करण अभी केवल 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ होगा। 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल वाला पेट्रोल संस्करण बाद में शामिल होगा। 

 

इसे भी पढ़ें: गुड न्यूज! हाइब्रिड कारों को लेकर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, 3 लाख तक कम हो सकते हैं दाम


ईवी संस्करण शुरू से ही डीजल के साथ उपलब्ध होगा और इसमें नेक्सॉन ईवी की तुलना में बड़ा बैटरी पैक होने की उम्मीद है, साथ ही यह एक्टिव.ईवी आर्किटेक्चर पर आधारित है, जिसका मतलब है कि इसमें फ्लैट फ्लोर के साथ फ्रंक जैसे फीचर्स मिलेंगे। 4308 मिमी की लंबाई के साथ कर्व लंबाई के मामले में नेक्सॉन से ऊपर होगा जबकि हैरियर के नीचे होगा। यह भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप होगी। बूट स्पेस भी 422 लीटर होगा। फीचर सूची में ईवी के लिए एक बड़ी टचस्क्रीन और ईवी और आईसीई दोनों संस्करणों द्वारा साझा किया गया एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होने की उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: Bajaj Freedom 125: बजाज ने लॉन्च की दुनिया की पहली CNG बाइक, कीमत 95000 रुपये से शुरू, 330 km की रेंज


हम हवादार सीटें, पावर्ड ड्राइवर सीट, पैनोरमिक सनरूफ, 360 डिग्री कैमरा और लेवल 2 एडीएएस जैसी सुविधाओं की भी उम्मीद कर सकते हैं। नेक्सॉन की तरह कर्ववी ईवी में भी आईसीई संस्करण की तुलना में स्टाइलिंग में बदलाव होंगे। कर्व की कीमत नेक्सॉन से अधिक होगी और यह हुंडई और मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा जैसी अन्य कारों को टक्कर देगी।

प्रमुख खबरें

किम जोंग उन ने अपने सैनिकों से द. कोरिया को शत्रु राष्ट्र के रूप में देखने को कहा

ठाणे में पत्नी की हत्या करने के बाद फरार हुआ आरोपी वाराणसी से पकड़ा गया

बंगाल: सियालदह ईएसआई अस्पताल में आग लगी, कोई हताहत नहीं

जापानी पर्यटकों की बस तुर्किये में दुर्घटनाग्रस्त, 22 घायल