Virudhunagar Explosion At Firecracker | तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट में 3 की मौत, 1 घायल

By रेनू तिवारी | Jun 29, 2024

तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले में सत्तूर के पास एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। घटना के बारे में बात करते हुए विरुधुनगर जिला कलेक्टर ने बताया कि घायल व्यक्ति का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत 

शनिवार को विरुधुनगर जिले में सत्तूर के पास एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। विरुधुनगर जिला कलेक्टर के अनुसार घायल व्यक्ति का फिलहाल सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: Monsoon Update in India | दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश, बिहार और बंगाल में ऑरेंज अलर्ट जारी, अरुणाचल में रेड अलर्ट


एएनआई के अनुसार विरुधुनगर जिला कलेक्टर ने कहा, "विरुधुनगर जिले में सत्तूर के पास एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में तीन लोगों की मौत हो गई, एक घायल हो गया। घायल व्यक्ति का सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।" आपातकालीन सेवाएं आग पर काबू पाने और अंदर फंसे लोगों को बचाने के लिए घटनास्थल पर पहुंचीं। स्थानीय अधिकारियों ने विस्फोट के कारण का पता लगाने और फैक्ट्री में लागू सुरक्षा प्रोटोकॉल का आकलन करने के लिए जांच शुरू कर दी है।

 

इसे भी पढ़ें: Lebanon में भारतीय नागरिकों के साथ दूतावास लगातार संपर्क में, परामर्श जारी किया गया: विदेश मंत्रालय


इस दुर्घटना ने एक बार फिर भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पटाखा निर्माण इकाइयों में कड़े सुरक्षा उपायों की आवश्यकता को उजागर किया है। फरवरी 2024 में विरुधुनगर के वेम्बकोट्टई के पास एक पटाखा इकाई में हुई दुर्घटना में पांच महिलाओं सहित नौ लोगों की मौत हो गई थी और सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इससे पहले 24 जनवरी को इसी जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में हुई एक अलग दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई थी। पीड़ितों की पहचान 20 वर्षीय पी. कलिराज और 50 वर्षीय के. वीरकुमार के रूप में हुई थी। यह घटना विरुधुनगर जिले के वच्चकारपट्टी में थलामुथु आतिशबाजी इकाई में हुई थी।

प्रमुख खबरें

मणिपुर के हालात सुधारने की कोशिश कर रही केंद्र सरकार, राज्यसभा में बोले पीएम मोदी, कश्मीर पर भी कही बड़ी बात

Odisha Trip : ओडिशा की इन शानदार और बेहतरीन जगहों को करें एक्सप्लोर, यादगार बनेगी ट्रिप

संबंधों को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर, डच प्रधान मंत्री डिक शूफ़ को पीएम मोदी ने कुछ इस अंदाज में दी बधाई

पटना जंक्शन पर टला बड़ा रेल हादसा, पूर्णिया-हटिया एक्सप्रेस की टूटी कपलिंग, यात्रियों में मचा कोहराम