Bigg Boss 18 In Tajinder Singh Bagga | अब बिग बॉस पहुंचे BJP के फायरब्रांड नेता, बचपन में ही खा ली थी जेल की हवा, जानें कौन है ये नेता?

By रेनू तिवारी | Oct 07, 2024

सलमान ख़ान द्वारा होस्ट किए जाने वाले बिग बॉस 18 का 6 अक्टूबर को भव्य प्रीमियर हुआ। जैसा कि हम हर सीज़न में शो के अंदर कई विवादित नाम देखते हैं, इस साल सबसे विवादित सेलिब्रिटी बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा हैं। राजनीतिक पार्टी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा से जुड़े बग्गा ने खुद को "ट्विटर ट्रोल" का टैग भी दिलाया है। तजिंदर बग्गा कई सालों से राजनीति में सक्रिय हैं, किशोरावस्था में ही वे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) में शामिल हो गए थे। उन्होंने 2011 में भगत सिंह क्रांति सेना की स्थापना की, जिसके बारे में उनका दावा है कि यह संगठन भ्रष्टाचार से लड़ रहा है। उन्होंने लेखिका अरुंधति रॉय की पुस्तक लॉन्च में बाधा डालने और सुप्रीम कोर्ट के दफ़्तर में वकील प्रशांत भूषण को थप्पड़ मारने पर काफ़ी लोगों का ध्यान आकर्षित किया।


सलमान खान के बिग बॉस 18 में शामिल हुए भाजपा नेता तजिंदर बग्गा 

भाजपा नेता तजिंदर बग्गा ने रविवार को सलमान खान के बिग बॉस 18 में प्रवेश करके सभी को चौंका दिया। अपने बयानों से अक्सर विवादों में रहने वाले बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा रियलिटी शो बिग बॉस में आ गए हैं। शो के 18वें संस्करण के ग्रैंड प्रीमियर पर होस्ट सलमान खान ने रविवार को बिग बॉस के घर में तजिंदर पाल सिंह बग्गा के प्रवेश की घोषणा की। 38 वर्षीय यह युवा नेता भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा 'युवा मोर्चा' से जुड़ा हुआ है। वह वर्तमान में समूह की उत्तराखंड शाखा के प्रमुख हैं, लेकिन भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय सचिव के रूप में भी काम कर चुके हैं। उन्होंने 2020 में दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ा था और अपने मुखर और विवादास्पद राजनीतिक दृष्टिकोण के लिए व्यापक रूप से पहचाने जाते हैं। रियलिटी शो में प्रवेश करने से पहले, बग्गा ने इंडिया टुडे डिजिटल से विशेष बातचीत की और बताया कि वह शो में क्यों हैं। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि क्या उनकी राजनीतिक पार्टी ने उन्हें शो में खुद को कैसे पेश करना है, इस बारे में कोई निर्देश दिया है।

 

इसे भी पढ़ें: Adnan Sami की मां की मौत, जम्मू की खूबसूरत लड़की हो गया था Pakistan के लड़के से प्यार, जानें नौरीन सामी खान के बारें में...


बग्गा बिग बॉस 18 में आखिर क्यों आये?

बिग बॉस 18 में आने के अपने कारणों के बारे में बात करते हुए, बग्गा ने कहा कि हर राजनेता अधिक लोगों तक पहुँचने की इच्छा रखता है। उन्होंने कहा, "हम सभी बेहिचक चाहते हैं कि दुनिया भर में ज़्यादा से ज़्यादा लोग हमें जानें और फ़ॉलो करें। जब यह ऑफ़र मेरे पास आया, तो मैं बहुत खुश हुआ क्योंकि यह एक बहुत ही प्रतिष्ठित प्लेटफ़ॉर्म है। इस दौरान, मैं राजनीतिक बिरादरी में अपने समर्थकों के बीच जाना जाता रहा हूँ। यह देखते हुए कि बिग बॉस एक ऐसा शो है जिसे हर उम्र के लोग देखते हैं, मुझे नहीं लगता कि मुझे इससे बेहतर पहुंच मिलेगी।" 


जब उनसे पूछा गया कि क्या वह शो में अपनी राजनीतिक पार्टी या उसकी विचारधाराओं का प्रचार करेंगे, तो 39 वर्षीय ने कहा, "विचारधाराएँ आत्म-विश्वास हैं, और उनका आपके राजनीतिक झुकाव से कोई लेना-देना नहीं है। वे हमारे दैनिक जीवन का हिस्सा हैं और हम एक व्यक्ति के रूप में कैसे हैं। मुझे नहीं लगता कि मुझे इसके बारे में बात करने या लोगों को विशेष रूप से दिखाने की ज़रूरत होगी। जो कोई भी समान विचारों को समझता है और पसंद करता है, वह स्वतः ही उनकी ओर आकर्षित होगा। मैं खुद बनूँगा और घर के बाहर भी वैसा ही रहूँगा जैसा मैं रहता हूँ।" 

 

इसे भी पढ़ें: Sharad Kelkar Birthday: आवाज के दम पर बॉलीवुड के 'बाहुबली' बने शरद केलकर, आज मना रहे 48वां जन्मदिन


उनसे यह भी पूछा गया कि क्या भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें शो में कैसे व्यवहार करना है, इस बारे में कोई निर्देश दिया है। इस पर उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया, "बिल्कुल नहीं, मुझे किसी ने कोई निर्देश नहीं दिया। हम तानाशाहों की पार्टी नहीं हैं, जो हमें बताए कि क्या करना है और क्या नहीं करना है।" और क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिग बॉस में उनके भाग लेने के बारे में पता है, इस पर तजिंदर बग्गा ने कहा, "नहीं, उन्हें इसके बारे में पता नहीं है।" 


अंत में, नेता ने कहा कि भले ही उन्हें राजनीति का अनुभव है, लेकिन वे खेल में ऊपरी हाथ नहीं रखेंगे। बग्गा ने निष्कर्ष निकाला, "शो में बने रहने के लिए राजनीति बहुत अलग है। आपकी बहुत सी क्रियाएं और प्रतिक्रियाएं इस बात पर भी निर्भर करती हैं कि शो में दूसरा व्यक्ति क्या और कैसे है। यह एक नया अनुभव है, और मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।" 


प्रमुख खबरें

फिर से पधारो म्हारे देश...भारतीय पर्यटकों से मुइज्जू ने की खास अपील

Hingoli क्षेत्र के लोगों ने मुश्किल वक्त में थामा Uddhav का हाथ, पार्टी को विधानसभा चुनाव में इसी भरोसे की उम्मीद

UP bypolls 2024: अखिलेश की करहल सीट से उम्मीदवार का ऐलान, मुलायम परिवार के इस सदस्य को मिला टिकट

Tejasswi Prakash से लेकर Ankita Lokhande और शमिता शेट्टी तक, Bigg Boss के फेवरेट रहे हैं ये सितारे