Swati Maliwal ने कराई बदसलूकी के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज, अब होगी शीशमहल की जांच?

By अभिनय आकाश | May 16, 2024

दिल्ली पुलिस की एक टीम ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) की सांसद स्वाति मालीवाल के आवास पर जाकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सहयोगी दल के एक सदस्य द्वारा उन पर किए गए कथित हमले के संबंध में उनका बयान दर्ज किया। आप सांसद ने अरविंद केजरीवाल के सहयोगी विभव कुमार द्वारा की गई मारपीट की लिखित शिकायत दर्ज कराई है। एक सूत्र के मुताबिक, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) रैंक के अधिकारी के नेतृत्व में पुलिस टीम ने राज्यसभा सांसद से विवरण मांगने में लगभग चार घंटे बिताए। आप की राज्यसभा सांसद  और दिल्ली महिला आयोग (DCW) की पूर्व प्रमुख मालीवाल नई दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन गईं और आरोप लगाया कि केजरीवाल के निजी स्टाफ के एक सदस्य बिभव कुमार ने उनके साथ मारपीट की। हालाँकि, उस वक्त उन्होंने कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं की गई थी।

इसे भी पढ़ें: Swati Maliwal से मारपीट मामले पर परिवार ने तोड़ी चुप्पी, जानिए क्या कहा

आरोपों के एक दिन बाद आप ने आरोपों की पुष्टि की और कहा कि पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में यह भी कहा कि मालीवाल से जुड़ी घटना "अत्यधिक निंदनीय" है।  इस बीच, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने बिभव कुमार को सुनवाई के लिए शुक्रवार सुबह 11 बजे एजेंसी के सामने पेश होने के लिए बुलाया है।

इसे भी पढ़ें: हम उनके साथ खड़े हैं…स्वाति मालीवाल को लेकर आया प्रियंका गांधी का बयान

हालाँकि, अरविंद केजरीवाल ने इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है, जिससे काफी विवाद खड़ा हो गया है। कुमार को मुख्यमंत्री कार्यालय में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में देखा जाता है। बीजेपी नेताओं ने इस घटना को लेकर आप प्रमुख पर निशाना साधा और उनकी चुप्पी पर सवाल उठाए. बुधवार को भगवा पार्टी ने केजरीवाल के आवास के पास विरोध प्रदर्शन किया। 

प्रमुख खबरें

इजराइल ने अपना हिसाब चुकता कर लिया, लेकिन युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ है: प्रधानमंत्री नेतन्याहू

अमेरिका: बाइडन और हैरिस ने सिनवार की मौत को गाजा में युद्ध समाप्ति के लिए मौका बताया

एलडीएफ ने वायनाड लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वरिष्ठ भाकपा नेता मोकेरी को मैदान में उतारा

राजग राष्ट्रीय प्रगति को आगे बढ़ाने, गरीबों को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध: मोदी