Breaking News: Amritsar में एयरपोर्ट के पास दिखा संदिग्ध Drone, हवाई अड्डे पर सभी उड़ानों की आवाजाही पर रोक

By अभिनय आकाश | Aug 28, 2024

26 अगस्त को सुरक्षा कर्मियों द्वारा हवाई अड्डे के परिसर के पास उड़ते हुए तीन ड्रोन देखे जाने के बाद अमृतसर के श्री गुरु राम दास जी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया है। सूत्रों के मुताबिक, ड्रोन के बारे में एयरपोर्ट प्रशासन को जानकारी मिली थी, जिसके बाद सोमवार रात को अलर्ट जारी किया गया। सूत्रों ने कहा कि तीन ड्रोनों का पता चलने के बाद हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन तीन घंटे से अधिक समय तक रोक दिया गया था और दिल्ली से एयर इंडिया की एक उड़ान भी सेवाओं में व्यवधान के कारण लैंडिंग से इनकार करने के बाद वापस लौट आई।

इसे भी पढ़ें: पंजाब: कपूरथला में आठ साल की बच्ची से बलात्कार

बाद में फ्लाइट तड़के लैंड हुई। घटना के बारे में बात करते हुए, अमृतसर पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमें हवाईअड्डा प्राधिकरण से हवाईअड्डा परिसर में एक ड्रोन के बारे में सूचना मिली जिसके बाद हमने जाकर इसकी पुष्टि की, लेकिन कुछ नहीं मिला, तलाश अभी भी जारी है और हम जांच कर रहे हैं। इस पर एक पंजीकृत शिकायत के रूप में और एक अलर्ट जारी किया गया है।

इसे भी पढ़ें: AAP नेता Manish Sisodia ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका, Arvind Kejriwal की रिहाई के लिए प्रार्थना की

सूत्रों ने बताया कि इससे पहले पिछले साल नवंबर में रविवार दोपहर को सुरक्षा कर्मियों द्वारा एक छोटे आकार के ड्रोन को देखे जाने के बाद इंफाल हवाई अड्डे को हाई अलर्ट पर रखा गया था। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के नियमों के अनुसार, ड्रोन को हवाई अड्डों के पास के क्षेत्रों में उड़ान भरने की अनुमति नहीं है, जिन्हें "रेड जोन" माना जाता है। 

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी