Jammu and Kashmir के कठुआ सीमा पर संदिग्ध गतिविधियां की गयी नोटिस, भारतीय सेना ने शुरू किया तलाशी अभियान, पूरे इलाके की घेराबंदी

By रेनू तिवारी | Aug 23, 2024

जम्मू-कश्मीर के कठुआ सीमा पर संदिग्ध गतिविधि के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया है। एक अधिकारी ने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और इलाके से आखिरी रिपोर्ट आने तक तलाशी अभियान चल रहा था। अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार रात को इलाके में संदिग्ध गतिविधि के बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के सीमावर्ती इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि दो लोगों की संदिग्ध गतिविधि की सूचना पर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने जिले के जंडोर इलाके में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया।

 

इसे भी पढ़ें: UP Police Constable Recruitment Exam: सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में पूर्व समाजवादी मंत्री के खिलाफ FIR दर्ज


आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़

कुछ दिन पहले, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने देश में विदेशी आतंकवादियों की घुसपैठ में मदद करने में शामिल आतंकवादियों के आठ ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया था। कठुआ जिले में आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया, जहां यह समूह भारत-पाकिस्तान सीमा पर डोडा, उधमपुर और कठुआ जिलों के ऊपरी इलाकों में आतंकवादी गतिविधियों में मदद करने के लिए काम करता था।

 

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद महाराष्ट्र के चिकित्सकों ने हड़ताल समाप्त की


इन आतंकवादियों से संबंध रखने और उन्हें भोजन, आश्रय या संचार सहायता प्रदान करने के आरोप में 50 से अधिक स्थानीय निवासियों की जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि आतंकी मॉड्यूल के गिरफ्तार सदस्यों की पहचान मोहम्मद लतीफ उर्फ ​​हाजी लतीफ, अख्तर अली, सद्दाम, नूरानी, ​​मकबूल, कासिम दीन लियाकत और खादिम के रूप में हुई है, जो कठुआ जिले के बिलवाड़ा क्षेत्र के अंबे नाल, भादू, जुथाना, सोफेन और कट्टल गांवों के रहने वाले हैं।


प्रमुख खबरें

हुड्डा ने भाजपा के घोषणापत्र पर कहा, ‘2014 और 2019 के वादे अभी तक पूरे नहीं किए गए’

महाराष्ट्र सरकार ने सौर पैनल परियोजना गुजरात स्थानांतरित होने के दावे को खारिज किया

आंध्र प्रदेश में पिछली सरकार ने तिरुमला को अपवित्र किया : चंद्रबाबू नायडू

महाराष्ट्र : नंदुरबार में ईद पर जुलूस के दौरान दो समूहों में झड़प, सात पुलिसकर्मी घायल