अचानक शरद पवार से मिलने पुणे पहुंचीं सुनीता केजरीवाल, जानें क्या हुई दोनों के बीच बात

By अंकित सिंह | Aug 20, 2024

हरियाणा में विधानसभा चुनाव से पहले जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एससीपी) के प्रमुख शरद पवार से पुणे स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच हुई इस मुलाकात के बाद दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन की अटकलों का दौर शुरू हो गया है। हालांकि, एनसीपी (एससीपी) के पुणे अध्यक्ष प्रशांत जगताप ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि यह मुलाकात महज शिष्टाचार भेंट थी और राजनीति से प्रेरित नहीं थी। 

 

इसे भी पढ़ें: दिल्ली चुनाव के लिए बीजेपी का मास्टरप्लान, तीन पूर्व सांसदों को मौदान में उतारने की तैयारी, गौतम गंभीर का क्या होगा?


जगताप ने मीडिया से कहा कि सुनीता केजरीवाल निजी काम से पुणे आई थीं और पवार साहब के दफ्तर गईं। उनके बीच कोई राजनीतिक चर्चा नहीं हुई। यह एक निजी मुलाकात थी। जगताप के बयान के विपरीत, आम आदमी पार्टी के महाराष्ट्र प्रवक्ता मुकुंद किरदत ने कहा कि सुनीता केजरीवाल ने अपने पति की रिहाई के लिए शरद पवार से समर्थन मांगा। किरदत ने कहा कि मेरी जानकारी के अनुसार, बैठक के दौरान, सुनीता केजरीवाल ने इस महीने के अंत में अरविंद केजरीवाल की जमानत पर सुनवाई से पहले उनके समर्थन में इंडिया ब्लॉक द्वारा देशव्यापी विरोध प्रदर्शन की योजना बनाने के लिए समर्थन मांगा। इसके अलावा, मुझे यकीन नहीं है कि उन्होंने हरियाणा और महाराष्ट्र चुनावों पर चर्चा की या नहीं। वह सीधे कार्यालय गईं और फिर दिल्ली लौट आईं। 

 

इसे भी पढ़ें: क्या Manish Sisodia के पदयात्रा से AAP को मिलेगी संजीवनी, 70 विधानसभा क्षेत्रों को करेंगे कवर


यह ध्यान देने योग्य है कि भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) के अनुसार, हरियाणा में विधानसभा चुनाव 1 अक्टूबर को होने हैं। महाराष्ट्र में, चुनाव इसी साल होने हैं, हालांकि, चुनाव कार्यक्रम की घोषणा अभी बाकी है। इस महीने की शुरुआत में, शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राष्ट्रीय राजधानी की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान दिल्ली के सीएम के आवास पर सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। इस यात्रा के दौरान उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे और पार्टी विधायक आदित्य ठाकरे और पार्टी नेता संजय राउत भी थे। आप सांसद संजय सिंह और राघव चड्ढा भी मौजूद थे।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी