Coldplay Concert Fake Tickets मामले में BookMyShow CEO को भेजा गया समन, टिकटों की कालाबाजारी को लेकर होगा एक्शन

By रेनू तिवारी | Sep 28, 2024

ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के मुंबई में 2025 में होने वाले कॉन्सर्ट के लिए टिकट खरीदने के लिए बुकमायशो की वेबसाइट और ऐप पर 1.3 करोड़ लोगों ने लॉग इन किया, जबकि सिर्फ़ 1.5 लाख टिकट ही बिक्री के लिए उपलब्ध थे। सभी टिकट सिर्फ़ 30 मिनट में बिक गए। इतने सारे टिकट छूट जाने के बाद, रीसेलर साइट्स ने बहुत ज़्यादा कीमत पर टिकट बेचना शुरू कर दिया। बुकमायशो ने टिकटों की कीमत 2,000 से 35,000 रुपये के बीच रखी थी, लेकिन इसके तुरंत बाद, वियागोगो जैसे रीसेल प्लेटफ़ॉर्म ने उन्हें 10 लाख रुपये तक में लिस्ट कर दिया। इन प्लेटफ़ॉर्म पर 12,500 रुपये का टिकट 3.36 लाख रुपये से ज़्यादा में बेचा जा रहा था, जबकि स्टैंडिंग टिकट, जिसकी कीमत मूल रूप से 6,450 रुपये थी, उसे 50,000 रुपये तक में बेचा जा रहा था और हैरानी की बात यह भी है कि इन टिकट को लोग खरीद भी रहे हैं। अब एक एक्शन के साथ इसकी जांच की जाएगी।

 

इसे भी पढ़ें: Vicky Vidya Ka Woh Wala Video: राज शांडिल्या पर कॉन्सेप्ट चोरी का आरोप, प्रोड्यूसर संजय तिवारी ने भेजा नोटिस


मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने बुकमायशो की मूल कंपनी बिग ट्री एंटरटेनमेंट के सीईओ आशीष हेमराजानी और कंपनी के तकनीकी प्रमुख को कोल्डप्ले कॉन्सर्ट टिकटों की कथित ब्लैक मार्केट बिक्री की जांच के संबंध में तलब किया है।उन्हें शनिवार को अधिकारियों के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | Bhool Bhulaiyaa 3 में लगेगा डबल तड़का, 27 से लेकर 29 सितंबर तक चलने वाला है IIFA 2024


पुलिस ने यह कार्रवाई वकील अमित व्यास की शिकायत के बाद की, जिन्होंने ब्रिटिश रॉक बैंड के कॉन्सर्ट के टिकटों की ब्लैक मार्केट बिक्री का आरोप लगाया था। दोनों को शनिवार को जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर चल रही जांच के तहत अपना बयान देने के लिए कहा गया है। अधिवक्ता अमित व्यास द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद यह समन भेजा गया है, जिसमें टिकटिंग प्लेटफॉर्म पर 19 से 21 जनवरी, 2025 तक डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले बहुप्रतीक्षित कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया गया है।


व्यास के अनुसार, जिन टिकटों की कीमत मूल रूप से 2,500 रुपये थी, उन्हें तीसरे पक्ष और प्रभावशाली लोग 3 लाख रुपये तक में बेच रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि बुकमाईशो ने जनता और कोल्डप्ले प्रशंसकों को धोखा दिया है, और धोखाधड़ी के आरोपों में कंपनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे हैं।


ईओडब्ल्यू ने पहले ही व्यास का बयान दर्ज कर लिया है और कथित टिकट स्कैल्पिंग में शामिल कई दलालों की पहचान कर ली है। आगे की जांच चल रही है, और मामले के संबंध में और लोगों को समन किए जाने की उम्मीद है। 19 से 21 जनवरी 2025 तक डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाला कोल्डप्ले कॉन्सर्ट साल के सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित कार्यक्रमों में से एक है।


प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल