Navratri Garba Look: गरबा नाइट के लिए लहंगे के साथ छोटे बालों को ऐसे करें स्टाइल, आपका लुक जीत लेगा सबका दिल

By अनन्या मिश्रा | Oct 04, 2024

नवरात्रि का महापर्व आते ही हर लड़की के मन में यही ख्याल आता है कि वह गरबा नाइट के लिए किस तरह तैयार होगी। जिससे कि उनका लुक सबसे हटके और सबसे ज्यादा अच्छा लगे। खासकर वह लड़कियां, जिनके बाल छोटे हैं। यह अपने कपड़ों से ज्यादा बालों को लेकर टेंशन में रहती हैं। अगर आप भी अपने हेयर स्टाइल को लेकर परेशान हैं, तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। क्योंकि आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको 5 बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के हेयर डू दिखाने वाले हैं। ऐसे में आप इन एक्ट्रेस के लुक से इंस्पिरेशन ले सकती हैं और अपने लुक को अट्रैक्टिव बना सकती हैं। 


कर्ली हेयर लुक

शॉर्ट हेयर्स को अलग कर्ली लुक देने से यह आपकी खूबसूरती को और भी बढ़ा सकता है। आप श्रद्धा कपूर के लुक को देख सकती हैं। उन्होंने लहंगे के साथ अपने बालों को ऊपर से नॉर्मल और कानों के ऊपर से कर्ली किया है। एक्ट्रेस का यह लुक काफी गॉर्जियस लग रहा है। ऐसे में अगर आपके बाल भी कंधे तक हैं, तो आप पर भी यह हेयर स्टाइल खूब जंचेगा।

इसे भी पढ़ें: Homemade Facial: नवरात्रि से पहले घर पर करें फेशियल, चेहरे पर आएगा गजब का निखार


सिंपल स्ट्रेट हेयर स्टाइल

गरबा या डांडिया खेलने के दौरान बालों का दिखना बेहद जरूरी है। ऐसे में आप अपने बालों को सिंपल स्ट्रेट लुक दे सकती हैं। आप यहां देख सकती हैं कि एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने मिडिल पार्टीशन के साथ हेयर स्टाइल कैरी की है। ऐसे में आप चाहें तो आप भी सेम हेयर स्टाइल रख सकती हैं। इसके अलावा आप साइड पार्टिशन के साथ बालों को एलिगेंट लुक देने के लिए ब्रेड बना सकती हैं। यह दोनों ही हेयर स्टाइल आप पर खूब जचेंगी।


वेवी हेयर 

छोटे बालों को सेट करने का सबसे अच्छा ऑप्शन है, उनको अच्छे से वेव टच देना। इस हेयर स्टाइल में बालों की वॉल्यूम भी बढ़कर दिखती है। अगर आपके बाल हल्के हैं या फिर बालों की वॉल्यूम कम है, तो आप लहंगे के साथ इस तरह का हेयर स्टाइल कैरी कर सकती हैं। आप एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु की तरह बालों को साइड वेव दे सकती हैं।


फेस कट के हिसाब से वेव लुक

एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने फेस कट के हिसाब से अपने बालों को वेव्स लुक दिया है। अगर आपके बाल भी पतले और छोटे हैं, साथ ही आपका चेहरा भी छोटा है, तो आप एक्ट्रेस आलिया भट्ट की तरह फेस फ्रेमिंग हेयर डू या लेस वेव कर सकती हैं।


बता दें कि फेस फ्रेमिंग तब ही अच्छा लगता है, जब आप अपने फेस कट को अट्रैक्टिव दिखाना चाहते हैं। इस तरह से आप अपने बालों को वेव लुक दें या फिर फेस फ्रेमिंग, दोनों ही हेयर स्टाइल आप पर बेहद अच्छे लगेंगे।


मिडल पार्टिशन के साथ टाई करें बाल

अगर आपके बाल छोटे हैं और बार-बार फेस पर बाल आने से आपको परेशानी होती है। तो आप अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की तरह अपने बालों को टाई कर सकती हैं। इससे आपका लुक भले ही सिंपल रहेगा, लेकिन यह काफी अच्छा लगेगा।


आप अपने लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए गजरा भी लगा सकती हैं। इससे आपका हेयर स्टाइल अट्रैक्टिव दिखेगा और नवरात्रि के गरबा लुक को हर कोई पसंद करेगा।

प्रमुख खबरें

X पर 200 मिलियन फॉलोअर्स वाले पहले शख्स बने एलन मस्क, Top 5 की लिस्ट में ये नाम शामिल

Karnataka: सीएम सिद्धारमैया का बड़ा दांव, 18 अक्टूबर को कैबिनेट में पेश कर सकते हैं जाति जनगणना रिपोर्ट

7 साल के बच्चे की हत्या के दोषी को बड़ी राहत, SC ने डेथ पेनल्टी पर लगाई रोक

365 दिन की जंग के बाद भी नहीं टूटी हमास की डिफेंस लाइन, 101 बंधकों को छुड़ाने में भी नाकाम