Stones pelted at Swatantrata Senani Express: समस्तीपुर के पास स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर पथराव, फिलहाल कोई हताहत नहीं

By रेनू तिवारी | Sep 27, 2024

स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर पथराव: बिहार के समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के पास स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने पथराव किया, जिससे पेंट्री कार सहित तीन कोच की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। पथराव की घटना में पैंट्री कार के साथ ही बी1 और बी2 कोच के शीशे भी क्षतिग्रस्त हो गए। स्लीपर कोच की कई खिड़कियों पर भी पत्थर लगे और ट्रेन में मौजूद कई यात्री भी घायल हो गए। हालांकि, उनका इलाज समस्तीपुर में ही कराया गया।

इसे भी पढ़ें: पंजाब भाजपा अध्यक्ष सुनील जाखड़ के इस्तीफे की खबरें तेजी से फैली, पार्टी बोली- ये केवल अफवाह उड़ाई गई है

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) सरस्वती चंद्रा ने बताया, बीती रात करीब नौ बज कर 50 मिनट पर जब स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस (जयनगर से नई दिल्ली-ट्रेन संख्या 12561) समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के आउटर सिग्नल के पास पहुंची तभी कुछ बदमाशों ने ट्रेन पर पथराव किया। इस घटना में पेंट्रीकार समेत तीन कोच की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ।

इसे भी पढ़ें: एक कार में 5 लोगों की लाशें! शरीर पर एक भी चोट नहीं! सुनसान जगह पर शवों से भरी गाड़ी देखकर सहम गये लोग, जानें मौत की वजह

घटना के सिलसिले में संबंधित अधिकारियों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया कि कुछ देर बाद ट्रेन मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन के लिए रवाना हो गई। स्थानीय लोगों के अनुसार, पथराव से यात्रियों में दहशत फैल गई। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि सतर्क लोको पायलट ने तुरंत ट्रेन रोक दी और कुछ देर बाद रेलवे सुरक्षा बल के जवान भी वहां पहुंच गए। समस्तीपुर रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) आरके सिंह ने संवाददाताओं को बताया, एक पेंट्रीकार और दो बोगियों: ए-1 और बी-2 की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए। संबंधित अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

प्रमुख खबरें

Kanishka Plane Crash मामले में खालिस्तानियों को क्लीन चिट देने की साजिश? हिंदू नेता ने कनाडा की संसद में खोल दी पोल

14 साल के लड़के ने मौलवी का ही सर तन से...क्यों भड़का बच्चा? कर दिया धारदार हथियार से हमला

Modi-Trump से घृणा करने जॉर्ज सोरोस बना रहे कौन सा नया प्लान? अमेरिकी चुनाव से पहले खरीदे 200+ रेडियो स्टेशन

हो जाइए तैयार, नवंबर में इस तारीख को भारत में लॉन्च होगी मारुति सुजुकी की नई डिजायर