Stone Pelting on Ganesh Chaturthi | सूरत में गणेश पंडाल पर पत्थरबाजी से सांप्रदायिक तनाव, 27 गिरफ्तार

By रेनू तिवारी | Sep 09, 2024

सोमवार की सुबह कुछ नाबालिगों द्वारा गणेश पंडाल पर पत्थरबाजी के बाद गुजरात के सूरत जिले में तनाव व्याप्त हो गया। यह घटना शहर के सैयदपुरा इलाके में हुई, जिसके बाद हजारों स्थानीय लोग स्थानीय पुलिस इकाई के पास पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। घटना की सूचना मिलने पर भारी पुलिस बल स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए मौके पर पहुंचा। पुलिस ने गुस्साई भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया।

 

इसे भी पढ़ें: Rameshwaram Cafe blast Case में बड़ा खुलासा, NIA आज दाखिल करेगी चार्जशीट

 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम गहलोत ने कहा, "कुछ बच्चों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया जिसके बाद झड़प हो गई। पुलिस ने तुरंत उन बच्चों को वहां से हटा दिया... इलाके में तुरंत पुलिस तैनात कर दी गई। जहां जरूरत थी, वहां लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया... शांति भंग करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। चारों तरफ करीब 1,000 पुलिसकर्मी तैनात हैं। और यहां आम जनता भी मौजूद है..."


करीब 2.30 बजे गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी और स्थानीय भाजपा विधायक कांति बलार भी घटनास्थल पर पहुंचे और इलाके में तनाव कम करने के लिए स्थानीय लोगों से बात की।


संघवी के मुताबिक, गणेश पंडाल पर कथित तौर पर पथराव करने वाले छह नाबालिगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसके अलावा, पुलिस ने 27 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है जिन्होंने कथित तौर पर पथराव को बढ़ावा दिया था।


पुलिस कार्रवाई के बारे में जानकारी साझा करते हुए संघवी ने कहा कि अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज को स्कैन किया गया है।

 

इसे भी पढ़ें: Rahul Gandhi ने बताई भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने की असली वजह, संवाद के रास्ते बंद हो चुके थे


सांघवी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा "जैसा कि मैंने वादा किया था, हमने सूर्योदय से पहले पत्थरबाजों को पकड़ लिया है! 6:30 बजे #सूरत अपडेट यहाँ विवरण हैं: 27 पत्थरबाजों को गिरफ्तार किया गया, सीसीटीवी, वीडियो विजुअल, ड्रोन विजुअल और अन्य तकनीकी निगरानी कार्य अभी भी जारी है। सभी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। हमारी टीमों ने पूरी रात काम किया है और पत्थरबाजों की पहचान करने और उन्हें न्याय दिलाने के लिए अभी भी काम कर रही हैं। जय गणेश !!।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी