Stock Market Updates: आज फिर नए हाई पर खुला बाजार, आज के Top 5 Shares जिन पर होगी निवेशकों की नजर

By अंकित जायसवाल | Jul 19, 2023

मिले जुले ग्‍लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में खरीदारी देखने को मिल रही है। आज के कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों इंडेक्‍स ने आज भी अपनी हाई पर शुरूआत किया। सेंसेक्स 215.05 अंक यानी 0.32 फीसदी की बढ़त के साथ 67,010.19 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। वहीं निफ्टी 66.75 अंक यानी 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ 19805.50 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। आज के कारोबार में ज्‍यादातर सेक्‍टर में खरीदारी देखने को मिल रही है. निफ्टी पर ऑटो इंडेक्‍स लाल निशान में है. जबकि बैंक, फाइनेंशियल, आईटी, मेटल, फार्मा सहित ज्‍यादातर इंडेक्‍स हरे निशान में हैं। NTPC, INDUSINDBK, POWERGRID, BRITANNIA, DRREDDY के शेयर हरें रंग में यानी बढ़त में है, वहीं HDFCLIFE, HINDALCO, HEROMOTOCO, MARUTI, M&M के शेयर लाल रंग में यानी कमजोर दिखाई पड़ रहे हैं। उतार चढ़ाव भरे बाजार में आज यानी 19 July 2023 कुछ शेयर एक्शन दिखाने को तैयार हैं। ये शेयर आज बाजार में फोकस में रह सकते हैं। अगर इंट्राडे में बेहतर शेयरों की तलाश है तो इन पर नजर रख सकते हैं।


IndusInd Bank

निजी क्षेत्र के इंडसइंड बैंक का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 30 फीसदी बढ़कर 2,124 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. डूबे कर्ज में कमी से बैंक का मुनाफा बढ़ा है. निजी क्षेत्र के बैंक ने एक साल पहले की समान तिमाही में 1,631 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था. बैंक की कुल आय इस दौरान 12,939 करोड़ रुपये रही, जो एक साल पहले की समान अवधि में 10,113 करोड़ रुपये थी. समीक्षाधीन अवधि में बैंक द्वारा अर्जित ब्याज साल भर पहले के 8,182 करोड़ रुपये से बढ़कर 10,730 करोड़ रुपये हो गया।


Vedanta

वेदांता ग्रुप ने गुजरात में देश का पहला सेमीकंडक्टर संयंत्र लगाने की प्रतिबद्धता जताते हुए मंगलवार को कहा कि इसके लिए प्रौद्योगिकी एवं इक्विटी साझेदारों के साथ गठजोड़ की दिशा में कुछ प्रगति हुई है. वेदांता को पिछले हफ्ते अपनी साझेदार फॉक्सकॉन के संयुक्त उद्यम से अलग होने की घोषणा से बड़ा झटका लगा था।


Piramal Pharma

पीरामल फार्मा को शेयरों के राइट इश्‍यू के जरिए 1,050 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए मार्केट रेगुलेटर सेबी से मंजूरी मिली है. कंपनी ने इसके लिए मार्च में नियामक के पास आवेदन किया था और उसे 12 जुलाई को इसके लिए मंजूरी मिली. दस्तावेज के अनुसार पिरामल फार्मा 1,050 करोड़ रुपये तक की राशि जुटाने के लिए अपने मौजूदा पात्र शेयरधारकों को राइट निर्गम के जरिए इक्विटी शेयर जारी करेगी. निर्गम से मिली राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।


Happiest Minds

सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी हैप्पिएस्ट माइंड्स टेक्नोलॉजीज ने कहा कि उसने इक्विटी शेयरों के योग्य संस्थागत नियोजन (क्यूआईपी) के जरिए 500 करोड़ रुपये जुटाए हैं. निदेशक मंडल की पूंजी जुटाने वाली समिति ने योग्य निवेशकों को 2 रुपये अंकित मूल्य के 54.11 लाख इक्विटी शेयर जारी करने की मंजूरी दी है. आवंटन 924 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर किया जाएगा।

 

इसे भी पढ़ें: भारत के मनोरंजन और मीडिया उद्योग का राजस्व2027 तक 73.6 अरब डॉलर पर होगा: रिपोर्ट


L&T Technology

कंपनी ने Q1FY24 में नेट प्रॉफिट में सालाना 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की और इसका मुनाफा 311.1 करोड़ रुपये हो गया, लेकिन पिछली तिमाही की तुलना में 8.5 प्रतिशत कम थी। हालांकि, ऑपरेशन से रेवेन्यू सालाना आधार पर (YoY ) 14.7 प्रतिशत बढ़कर 2,301 करोड़ रुपये हो गया।।

प्रमुख खबरें

शाकाहारी लोगों के लिए किसी खजाना से कम नहीं है ब्रोकली, दिल को रखता है स्वस्थ

भगवान हमारे साथ है, कारवां दिन प्रतिदिन बढ़ रहा, पीएम मोदी को मांगनी चाहिए माफी, सत्येंद्र जैन के बेल पर कुछ इस अंदाज में AAP नेताओं ने दिया रिएक्शन

Prabhasakshi Exclusive: Israel के हथियार हैं तैयार, अब Irani नेतृत्व के बीच मचने वाला है हाहाकार!

Lebanon में कूदा भारत, कर दिया ऐसा काम, अमेरिका-इजरायल रह जाएंगे हैरान