Starbucks के CEO के घर से 1600 किलोमीटर दूर है ऑफिस, कंपनी देगी ये खास सुविधा

By रितिका कमठान | Aug 21, 2024

आमतौर पर ऑफिस जाने के लिए लोगों को कई कंपनियां कैब सर्विस प्रोवाइड करती है। कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कंपनियां ये सुविधा देती है। ऐसी ही सुविधा स्टारबक्स भी अपनी कंपनी के नए सीईओ को दे रही है, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है।

 

स्टारबक्स कंपनी को नया सीईओ मिल चुका है। ब्रायन निकोल स्टारबक्स से नए सीईओ बने है। उन्हें ऑफिस जाने के लिए कंपनी की ओर से कॉर्पोरेट जेट की सुविधा दी जा रही है। इसके पीछे मुख्य कारण है। कंपनी के नए सीईओ का घर और उनका ऑफिस काफी दूर है जिस कारण उन्हें कॉर्पोरेट जेट से ऑफिस भेजा जा रहा है। निकोल अपने कैलिफोर्निया स्थित घर और सिएटल कार्यालय के बीच सप्ताह में तीन बार कंपनी के जेट का उपयोग कर रहे है। 

 

इस खुलासे को जलवायु परिवर्तन के मामले में बड़ी कंपनियों के पाखंड का एक आश्चर्यजनक उदाहरण कहा जा रहा है - विशेष रूप से इस तथ्य के मद्देनजर कि स्टारबक्स अब एकल-उपयोग प्लास्टिक को खत्म करने के प्रयास में दुनिया भर में दुकानों में कागज के स्ट्रॉ की पेशकश कर रहा है।

 

ब्रायन निकोल के ऑफर लेटर में क्या लिखा है

50 वर्षीय निकोल को उनके ऑफर लेटर के अनुसार, स्टारबक्स के सीईओ के रूप में सालाना 1.6 मिलियन डॉलर का बेस सैलरी दिया जाएगा। लेटर में यह भी कहा गया है कि उन्हें कंपनी के मुख्यालय में स्थानांतरित होने की आवश्यकता नहीं होगी, जो वर्तमान में सिएटल, वाशिंगटन में है। इसके बजाय, उन्हें अपने "निवास से कंपनी के मुख्यालय तक आने-जाने (और अन्य व्यावसायिक यात्राएं करने) के लिए सहमत होना होगा, जैसा कि उनके कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने के लिए आवश्यक है।" CNBC के अनुसार, यह 1,000 मील या लगभग 1,600 किमी की दूरी है।

स्टारबक्स के साथ अपने कार्यकाल के दौरान, ब्रायन निकोल अपने निवास स्थान और सिएटल में कंपनी के मुख्यालय के बीच यात्रा के लिए कंपनी के विमान का उपयोग करने के लिए भी पात्र होंगे। कंपनी के प्रवक्ता ने CNBC को बताया कि निकोल से स्टारबक्स की हाइब्रिड कार्य नीति के अनुसार सप्ताह में कम से कम तीन बार सिएटल कार्यालय से काम करने की अपेक्षा की जाएगी। प्रवक्ता ने कहा, "ब्रायन का मुख्य कार्यालय और उनका अधिकांश समय हमारे सिएटल सहायता केंद्र में या हमारे स्टोर, रोस्टरी, रोस्टिंग सुविधाओं और दुनिया भर के कार्यालयों में भागीदारों और ग्राहकों से मिलने में व्यतीत होगा।" "उनका शेड्यूल हाइब्रिड कार्य दिशा-निर्देशों और कार्यस्थल अपेक्षाओं से अधिक होगा जो हम सभी भागीदारों के लिए रखते हैं।"

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी