Speed Racer फेम Christian Oliver की प्लेन क्रैश में हुई मौत, साथ में दोनों बेटियों की भी गयी जान, कैरिबिया में हुआ हादसा

By रेनू तिवारी | Jan 06, 2024

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार 30 साल के करियर के दौरान टॉम क्रूज़ और जॉर्ज क्लूनी के साथ फिल्मों में अभिनय करने वाले जर्मन मूल के अमेरिकी अभिनेता क्रिश्चियन ओलिवर की गुरुवार को कैरेबियाई द्वीप के तट पर एक विमान दुर्घटना में मौत हो गई। हादसे में उनकी दो बेटियों की भी मौत हो गई है। अधिकारियों के अनुसार, ओलिवर (51), जिनका जन्म क्रिश्चियन क्लेप्सर के रूप में हुआ था, और उनकी बेटियाँ एकल इंजन वाले हवाई जहाज में यात्री थीं, जो सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस के बेक्विया द्वीप हवाई अड्डे से दोपहर लगभग 12:10 बजे (स्थानीय समय) रवाना हुआ था।


रॉयल सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस पुलिस बल ने बताया कि सेंट लूसिया के रास्ते में विमान को उड़ान भरने के तुरंत बाद अनिर्दिष्ट कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, जिससे समुद्र में दुर्घटना हो गई।


दुर्घटना के बाद, मछुआरे, गोताखोर और तट रक्षक सदस्य घटनास्थल पर पहुंचे, और विमान में सवार चार व्यक्तियों के शव बरामद किए, जिनमें ओलिवर (51), उनकी बेटियां एनिक (10) और मदिता क्लेप्सर (12) और विमान का पायलट शामिल थे। और मालिक, रॉबर्ट सैक्स। मौके पर मौजूद मेडिकल स्टाफ ने सभी को मृत घोषित कर दिया। तट रक्षक ने शवों को नाव से स्थानीय शवगृह में पहुंचाया और मौत के सटीक कारणों का पता लगाने के लिए शुक्रवार तक शव परीक्षण लंबित था।

 

इसे भी पढ़ें: क्या बवाल को थिएटर की बजाय ओटीटी पर रिलीज करने से टूट गया था Janhvi Kapoor का दिल?


इस घटना के बाद दिवंगत अभिनेता के प्रति शोक की लहर दौड़ गई। ओलिवर, जिन्होंने हाल ही में आगामी फिल्म "फॉरएवर होल्ड योर पीस" के लिए अपने अंतिम दृश्यों का फिल्मांकन पूरा किया था, को फिल्म के निर्देशक निक लियोन और सह-कलाकार बाई लिंग से श्रद्धांजलि मिली। ल्योन ने अपने सहयोग को याद किया और ओलिवर को एक महान सहयोगी, अभिनेता और मित्र होने के लिए धन्यवाद दिया, जबकि लिंग ने एक बहादुर अभिनेता और सुंदर व्यक्ति के रूप में उनकी प्रशंसा की।

 

इसे भी पढ़ें: Bollywood Wrap Up | रिया चक्रवर्ती की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, इरा खान और नुपुर शिखरे की उदयपुर में होगी ग्रेंड शादी


ओलिवर की अभिनय यात्रा 1994 में "सेव्ड बाय द बेल: द न्यू क्लास" में एक भूमिका के साथ शुरू हुई। इन वर्षों में, उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं में योगदान दिया, जिनमें "द गुड जर्मन", "स्पीड रेसर" और "वाल्किरी" जैसी फिल्में शामिल हैं। "फॉरएवर होल्ड योर पीस" में उनकी भूमिका के अलावा, ओलिवर के हालिया क्रेडिट में 2017 और 2020 में "कॉल ऑफ़ ड्यूटी" और "मेडल ऑफ़ ऑनर" वीडियो गेम श्रृंखला के लिए आवाज का काम शामिल था।

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?