विशेष अदालत ने दुष्कर्म के दोषी को सुनाई 20 साल की सजा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 01, 2024

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले की एक विशेष अदालत ने करीब सात साल पहले नाबालिग किशोरी के साथ दुष्‍कर्म के मामले में आरोपी को दोषी करार देते हुए 20 साल के कारावास की सजा सुनाने के साथ ही 30 हजार रुपये अर्थदंड लगाया है। अपर जिला शासकीय अधिवक्‍ता (एडीजीसी) काशीनाथ तिवारी ने बृहस्‍पतिवार को बताया कि अपर जिला सत्र न्यायाधीश (पॉक्‍सो अधिनियम) आलोक द्विवेदी की अदालत ने दुष्कर्म के मामले की सुनवाई करते हुए दुष्‍कर्म के आरोपी हीरालाल कोरी को बीस वर्ष के कारावास तथा 30 हजार रुपये अर्थदण्ड की सज़ा सुनाई। 


तिवारी ने बताया कि 16 वर्षीय नाबालिग किशोरी ने थाना उदयपुर पुलिस को दी गयी तहरीर में आरोपित किया कि 12 फ़रवरी 2017 की शाम सात बजे जब वह अपने मामा की बेटी की सगाई में शामिल होने के बाद अपने घर आ रही थी, तभी रास्ते में कोरी ने उसको साइकिल से घर पहुंचाने के लिए कहा। उन्‍होंने तहरीर के हवाले से बताया कि जब किशोरी साइकिल पर बैठ गयी तो रास्ते में सुनसान जगह ले जाकर हीरालाल ने उसके साथ दुष्कर्म किया। शोर मचाने पर उसका गला दबाते हुए जान से मारने की धमकी दी। 

 

इसे भी पढ़ें: भूस्खलन के कारण जम्मू-कश्मीर राजमार्ग यातायात के लिए बंद, 200 से अधिक वाहन फंसे


एडीजीसी ने बताया कि पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी हीरालाल कोरी के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर विवेचना पूरी करने के बाद आरोप पत्र अदालत में दाखिल किया। अदालत ने बुधवार को मामले की सुनवाई करते हुए अधिवक्ता की बहस सुनने के बाद साक्ष्य के आधार पर हीरालाल सज़ा सुनाई।

प्रमुख खबरें

महिला कांग्रेस ने 20 दिन में बनाए दो लाख सदस्य, साल के अंत तक10 लाख महिलाओं को जोड़ेंगे: Alka Lamba

अक्टूबर माह में बदलेगी 4 ग्रहों की चाल, जानिए किन राशियों को मिलेगा लाभ

MUDA Case: सिद्धारमैया ने अटकलों को किया खारिज, बोले- विपक्ष के झूठे आरोप पर इस्तीफा नहीं दूंगा

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री Bairwa के बेटे पर यातायात नियमों के उल्लंघन के लिए 7,000 का जुर्माना