गर्दन पर एक वार और लहूलूहान हो गए साउथ कोरिया के विपक्षी नेता, ऑटोग्राफ लेने के बहाने भीड़ में घुसा था हमलावर

By अभिनय आकाश | Jan 02, 2024

रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरिया की विपक्षी पार्टी के नेता ली जे-म्युंग को मंगलवार को दक्षिणी बंदरगाह शहर बुसान की यात्रा के दौरान एक अज्ञात हमलावर ने गर्दन पर चाकू मार दिया। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, बुसान में प्रस्तावित हवाईअड्डे स्थल का दौरा करते समय एक अज्ञात व्यक्ति ने हथियार से ली की गर्दन के बाईं ओर चाकू मार दिया था। हमलावर को मौके पर ही काबू कर लिया गया और गिरफ्तार कर लिया गया। हमलावर, लगभग 50 या 60 वर्ष की आयु का एक व्यक्ति, जिसने ली के नाम वाला कागज का मुकुट पहना हुआ था। फिर वह आगे बढ़ा और समर्थकों और पत्रकारों की भीड़ के बीच ली पर हमला कर दिया, जैसा कि वीडियो फुटेज और तस्वीरों में दिखाया गया है।

इसे भी पढ़ें: South Korea: देश के विपक्ष के नेता पर अज्ञात व्यक्ति ने किया हमला, हमले के पीछे के कारणों का पता नहीं

घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर साझा किया गया है, जिसमें दक्षिण कोरियाई विपक्षी नेता को भीड़ में से किसी द्वारा चाकू मारे जाने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए दिखाया गया है। समाचार के साथ ली गई तस्वीरों में ली को जमीन पर लेटा हुआ दिखाया गया है, उनकी आंखें बंद हैं और अन्य लोग रूमाल से उनकी गर्दन के किनारे पर दबाव डाल रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले के बाद ली को तुरंत चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया। वाईटीएन टेलीविजन की रिपोर्ट के अनुसार, हमले में उनकी गर्दन पर 1 सेमी की चोट आई। अस्पताल के अधिकारियों ने अभी तक चोट के विवरण की पुष्टि नहीं की है।

इसे भी पढ़ें: जापान में भीषण भूकंप के बाद दक्षिण कोरिया के पूर्वी तट पर सुनामी का अलर्ट

उनके कार्यालय ने कहा कि राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने हमले की निंदा करते हुए कहा कि यह एक अक्षम्य कृत्य है। उनके कार्यालय ने कहा कि उन्होंने ली के लिए गहरी चिंता व्यक्त की और सर्वोत्तम देखभाल करने का निर्देश दिया ताकि वह शीघ्र स्वस्थ हो सकें। ग्योंगगी प्रांत के पूर्व गवर्नर, ली 2022 के राष्ट्रपति चुनाव में पूर्व मुख्य अभियोजक रूढ़िवादी यून से मामूली अंतर से हार गए। 

प्रमुख खबरें

हैरिस के भाषणों में भी जिक्र नहीं, दरकिनार किए जाने से निराश हुए बाइडेन

Haryana Elections 2024: शनिवार को वोटिंग, 1027 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला, ये हैं प्रमुख उम्मीदवार

इजरायल ने बेरूत में किया एयर स्ट्राइक, हिजबुल्लाह के कम्युनिकेशन यूनिट का कमांडर ढेर

मार्शलों को बहाल करने की BJP ने की मांग, विजेंद्र गुप्ता ने पूछा- 7 महीनों तक उन्हे सैलरी क्यों नहीं दी गई?