अमेरिका में दक्षिण एशियाई समुदाय ने चार भारतीय महिलाओं पर नस्ली हमले की निंदा की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 28, 2022

ह्यूस्टन (अमेरिका), 28 अगस्त। अमेरिका में दक्षिण एशियाई समुदाय ने टेक्सास में मेक्सिको मूल की एक अमेरिकी महिला द्वारा चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं से नस्ली दुर्व्यवहार करने की घटना की कड़ी निंदा की है। यह घटना बुधवार रात को टेक्सास के डलास में एक पार्किंग क्षेत्र में हुई। एस्माराल्दा अपटन नामक महिला को एक वीडियो में अपने आप को मेक्सिको मूल की अमेरिकी नागरिक बताते हुए और भारतीय अमेरिकियों के एक समूह के साथ बदसलूकी करते हुए देखा गया है। उसे अब गिरफ्तार कर लिया गया है।

उसे वीडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है, ‘‘मैं तुम भारतीयों से नफरत करती हूं। ये सभी भारतीय अमेरिका इसलिए आते हैं क्योंकि वे बेहतर जिंदगी चाहते हैं।’’ उसे वीडियो में महिलाओं के समूह को यह कहते हुये भी देखा और सुना जा सकता है, ‘‘भारत वापस जाओ। तुम...लोग इस देश को बर्बाद कर रहे हो।’’ यह वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हो गया है।

‘इंडियन अमेरिकन सीईओ काउंसिल’ के अध्यक्ष एवं सह-संस्थापक अरुण अग्रवाल ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि डलास-फोर्ट वर्थ इलाके में भारतीय-अमेरिकी समुदाय मजबूत है और मजबूती से आगे बढ़ता रहेगा। उन्होंने कहा, ‘‘जिन महिलाओं पर हमला किया गया वे सभी बहुत निपुण हैं और जिन समुदायों में वे रहती तथा काम करती हैं, उसके लिए काफी कुछ करती हैं। न तो उन्हें और न ही किसी और इस तरीके से अपमानित किया जाना चाहिए।

प्रमुख खबरें

प्रतिनिधिमंडल ने गुजरात की समृद्ध कला, संस्कृति और पाककला की विरासत को सराहा

Navratri 2024: नवरात्रि में इस तरह से बनाएं कच्चे सिंघाड़े का फलाहरी सब्जी, नोट करें इसे बनाने का तरीका

भारत हमेशा से हिंदू राष्ट्र रहा है : आरएसएस प्रमुख भागवत

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सैनिक ने आत्महत्या की