दक्षिण अफ्रीका के प्रशंसकों ने भारत के साथ अपनी टीम की भी सराहना की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 30, 2024

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका करीबी अंतर से टी20 विश्व कप खिताब जीतने से चूक गया लेकिन उसके प्रशंसकों ने पहली बार किसी विश्व कप के फाइनल में पहुंचने पर टीम को बधाई देने के साथ चैम्पियन भारतीय टीम की भी सराहना की। दक्षिण अफ्रीका के इकलौते राष्ट्रीय भारतीय रेडियो स्टेशन, लोटस एफएम पर पूर्व खेल प्रस्तोता, विमला फ्रैंक ने कहा, ‘‘हमने प्रोटियाज के फाइनल में पहुंचने के लिए बहुत लंबे समय तक इंतजार किया और हम सभी वास्तव में उम्मीद कर रहे थे कि वे खिताब लेकर आएंगे।’’ 


उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन ऐसा नहीं हुआ इसका मतलब यह नहीं है कि हम इस अभियान का इसका हिस्सा नहीं हैं। फाइनल में पहुंचकर इन खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए जो किया वह बहुत मायने रखता है। हमें उन पर गर्व है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मैं भारतीय मूल की हूं लेकिन पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीका की समर्थक हूं। मैं भारतीय टीम की सफलता से खुश हूं।’’ क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फोलेत्सी मोसेकी ने फ्रैंक की भावनाओं को दोहराया। 


मोसेकी ने कहा, ‘‘पूरा दक्षिण अफ्रीका इस टीम के साथ खड़ा है। टी20 विश्व कप के फाइनल में पहुंचना अपने आप में एक जबरदस्त उपलब्धि है और इसका जश्न मनाया जाना चाहिए।’’ यहां ऐतिहासिक वांडरर्स स्टेडियम में बड़ी स्क्रीन पर मैच देखने के लिए दोस्तों के साथ पहुंचे बोंगानी बुथेलेली ने कहा, ‘‘घर पर टीवी के बजाय बड़ी भीड़ के साथ बड़े पर्दे पर इस उत्साह देखना अधिक मजेदार था। मैच के आगे बढ़ने के साथ समर्थकों का हौसला भी परवान चढ़ रहा था। भारत को बधाई लेकिन मुझे लगता है कि हमारी टीम ने भी अच्छा खेला।’’  एक अन्य प्रशंसक मूसा मोहम्मद ने कहा, ‘‘ हमारे लड़कों को पहली बार फाइनल में पहुंचने के लिए बधाई दी जानी चाहिए और हम जश्न मनाने की तैयारी कर रहे थे लेकिन आखिरी पलों में मैच हमारे हाथ से निकल गया।

प्रमुख खबरें

आजकल बच्चे का मन बहलाने का काम चल रहा, कौन समझाए तुमने फेल...लोकसभा में मोदी का कटाक्ष, राहुल ने दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

By-elections UP Assembly: विधानसभा उप चुनाव जीतने के लिये योगी ने संभाला मोर्चा

Euro Cup 2024: क्रिस्टियानो रोनाल्डो फूट-फूटकर रोने लगे, जानें रोमांचक मुकाबले में क्या हुआ?

Gujarat की रहने वाली डॉक्टर शुक्ला रावल को कम्युनिटी सर्विस अवॉर्ड कैटेगरी के तहत किया गया सम्मानित