Sourav Ganguly जल्द ही कोलकाता के डॉक्टर के बलात्कार-हत्या मामले पर विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे

By रेनू तिवारी | Aug 21, 2024

पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या के खिलाफ कोलकाता में विरोध प्रदर्शन कर रहे जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों में शामिल होने वाले हैं। गांगुली अपनी पत्नी डोना गांगुली के साथ कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों के साथ एकजुटता व्यक्त करेंगे और पीड़िता के लिए न्याय की मांग करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: PM Modi शीर्ष नेताओं से मिलने के लिए पोलैंड और यूक्रेन की यात्रा के लिए हुए रवाना, भारतीय समुदाय से भी करेंगे मुलाकात


गांगुली की सोशल मीडिया एकजुटता

गांगुली ने हाल ही में शोक के संकेत के रूप में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर को काले रंग में बदल दिया। इस घटना पर दुख व्यक्त करने में हज़ारों लोगों ने उनका अनुसरण किया है। गांगुली को पहले की टिप्पणियों के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा, जिसमें उन्होंने अपराध को "एक बार की" घटना बताया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी टिप्पणी को स्पष्ट करते हुए अपराध की निंदा की और अपराधी को कड़ी सज़ा देने की मांग की।

 

इसे भी पढ़ें: शिया जायरीनों को पाकिस्तान से इराक ले जा रही बस ईरान में दुर्घटनाग्रस्त, कम से कम 28 लोगों की मौत


सुप्रीम कोर्ट का हस्तक्षेप

मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ की अगुवाई में सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल सरकार की प्रतिक्रिया और एफआईआर दर्ज करने में देरी की आलोचना करते हुए मामले को स्वतः संज्ञान में लिया है। कोर्ट ने ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टरों के लिए सुरक्षा उपायों की सिफारिश करने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है और सीबीआई से मामले पर स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। कोर्ट ने इस बात पर जोर दिया कि यह अपराध "आखिरी तिनका" है और मेडिकल पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी