Sheikh Hasina की वतन वापसी पर बेटे सजीब ने लिया यू-टर्न, बताया कब लौटेंगी बांग्लादेश

By अभिनय आकाश | Aug 08, 2024

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के बेटे सजीब वाजेद जॉय ने कहा कि लोकतंत्र बहाल होने के बाद वह बांग्लादेश लौट आएंगी। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना की यात्रा योजनाओं पर अनिश्चितता के बीच, उनके बेटे सजीब वाजेद जॉय ने कहा कि लोकतंत्र बहाल होते ही 76 वर्षीय नेता देश में वापस आ जाएंगी।  जॉय ने यह भी कहा कि अभी तक यह तय नहीं हुआ है कि शेख हसीना "सेवानिवृत्त या सक्रिय" राजनेता के रूप में बांग्लादेश लौटेंगी या नहीं। जॉय की यह टिप्पणी उनके उस बयान के कुछ दिनों बाद आई है, जिसमें उन्होंने एक टीवी समाचार चैनल से बात करते हुए कहा था कि हसीना बांग्लादेश नहीं लौटेंगी।

इसे भी पढ़ें: Sheikh Hasina का अगला कदम क्या होगा? भारत की तरफ से आया ये बयान

उन्होंने कहा कि हां, यह सच है कि मैंने कहा था कि वह बांग्लादेश नहीं लौटेगी। लेकिन देश भर में हमारे नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं पर लगातार हो रहे हमलों के बाद पिछले दो दिनों में बहुत कुछ बदल गया है। अब हम अपने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जो भी करना होगा वह करेंगे; हम उन्हें अकेला नहीं छोड़ने जा रहे हैं। अवामी लीग बांग्लादेश की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है, इसलिए हम अपने लोगों से दूर नहीं जा सकते। लोकतंत्र बहाल होने के बाद वह निश्चित रूप से बांग्लादेश लौट आएंगी।

इसे भी पढ़ें: S Jaishankar को ब्रिटिश विदेश मंत्री ने किया फोन, बांग्लादेश की स्थिति समेत इन मुद्दों पर हुई बात

बांग्लादेश की अपदस्थ प्रधानमंत्री अपने इस्तीफे के बाद एक सैन्य विमान से भारत भाग गईं और सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी के पास हिंडन एयरबेस पर उतरीं। घटनाक्रम से परिचित लोगों ने एचटी को बताया कि उसे एयरबेस से एक अनिर्दिष्ट सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है। 

प्रमुख खबरें

मुस्लिम बहुल इलाके को HC जज ने मिनी पाकिस्तान बताया, SC ने खूब सुनाया, रिपोर्ट सौंपने को कहा

जनता की अदालत में केजरीवाल को मिलेगा इंसाफ? आतिशी के CM बनने के अगले दिन ये काम करेंगे AAP नेता

बॉलीवुड के ये स्टार किड्स खूबसूरती में दे रहें टक्कर, मेकअप लुक देखकर आप दंग हो जाएंगे

हथियार छोड़ें माओवादी, गृह मंत्री अमित शाह बोले- 2026 तक देश से होगा नक्सलवाद का सफाया