Shambhu Border पर कुछ लोगों के समूह ने हंगामा करने की कोशिश: पंजाब के किसान

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 24, 2024

पंजाब के पटियाला जिले में शंभू बॉर्डर पर अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने रविवार को आरोप लगाया कि लोगों के एक समूह ने प्रदर्शन स्थल पर हंगामा करने की कोशिश की है।

हालांकि आरोपियों ने इन आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि वे प्रदर्शन स्थल पर गए थे, ताकि वे अंबाला-लुधियाना राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध होने से हो रहे नुकसान के बारे में बता सकें।

सुरक्षा बलों द्वारा किसानों को दिल्ली कूच करने से रोक दिए जाने के बाद किसान 13 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं। इस मार्च का नेतृत्व संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा ने किया, ताकि सरकार पर फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर कानूनी गारंटी जैसी उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए दबाव डाला जा सके।

किसान मजदूर मोर्चा के नेता सरवन सिंह पंधेर ने दावा किया कि लगभग 100 लोगों ने हंगामा करने की कोशिश की और शंभू बोर्डर बिंदु पर किसानों के मंच पर कब्जा करने का प्रयास किया।

प्रदर्शन स्थल पर गए व्यापारियों में शामिल अंबाला होलसेल क्लॉथ मर्चेंट्स एसोसिएशन के प्रमुख विशाल बत्रा ने आरोपों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वे वहां किसानों से राजमार्ग खोलने का अनुरोध करने गए थे क्योंकि इससे व्यापार को नुकसान हो रहा है।

प्रमुख खबरें

फुआद शुक्र, अली कराकी और अब नसरल्लाह, IDF ने ऐसे मार गिराए हिज्बुल्लाह के सारे कमांडर, अब कौन बचा?

वीरेन्द्र सचदेवा का आरोप, आम आदमी पार्टी ने 22 माह में दिल्ली नगर निगम को तबाह कर दिया

Hassan Nasrallah की मौत पर 57 मुस्लिम देशों की बड़ी बैठक, लेबनान में सन्नाटा और खौफ

Jammu-Kashmir: कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, पांच सुरक्षाकर्मी भी घायल