Elon Musk का सोशल मीडिया Platform "X" हुआ डाउन, नई पोस्ट नहीं कर पा रहे यूजर्स

By रितिका कमठान | Aug 28, 2024

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म "एक्स" मंगलवार की देर रात कुछ समय के लिए बंद हो गया था। इसकी जानकारी आउटेज ट्रैकिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर डॉट कॉम में दी गई है। इसके मूताबिक मंगलवार देर रात सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स में आउटेज की समस्या आई। डाउनडिटेक्टर मूल रूप से उपयोगकर्ताओं समेत कई स्रोतों से स्टेटस रिपोर्ट एकत्र करता है। इसका काम आउटेज को ट्रैक करना है। 

 

जानकारी के मुताबिक आउटेज के चरम पर अमेरिका में 36,500 से अधिक रिपोर्ट दिखाईं। डाउनडिटेक्टर ने कनाडा में 3,300 से ज़्यादा और यू.के. में 1,600 से ज़्यादा आउटेज की रिपोर्ट दिखाईं। आउटेज का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। भारत में रहने वाले कई उपयोगकर्ता नई पोस्ट लोड करने या अपने फ़ीड को रिफ्रेश करने में असमर्थ थे। ज़्यादातर समस्याएँ ऐप से ही जुड़ी हुई थीं।


यह तब हुआ जब एक्स के मालिक एलन मस्क और पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच स्पेस की बातचीत में व्यवधान के कारण रुकावट आई, जिसके बारे में पूर्व ने दावा किया कि यह एक “बड़े पैमाने पर” साइबर हमला था।

प्रमुख खबरें

CPL 2024: दुनिया के सबसे वजनी क्रिकेटर ने कैच लपकने के लिए लगाई दौड़, साथी से टकराने से बाल-बाल बचा- Video

कांग्रेस के प्रदर्शन पर रवनीत सिंह बिट्टू का पलटवार, बोले- पुरानी चालों पर वापस आ गई पार्टी, दिला रही 1984 की याद

Khamenei का भारत पर बयान पड़ गया बहुत भारी, दोस्त इजरायल ने पहले धमकाया, फिर धमाका ही कर दिया, ईरान के राजदूत की गई एक आंख

उदयनिधि स्टालिन होंगे डिप्टी सीएम! तमिलनाडु में अटकलों का दौर, अब युवा नेता ने खुद दी सफाई