Meta Layoffs: सोशल मीडिया दिग्गज का टारगेट अब व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, टीमों से होगी कर्मचारियों की छंटनी

By रितिका कमठान | Oct 17, 2024

इन दिनों दुनिया की कई बड़ी कंपनियों में नौकरी में कटौती की जा रही है। कंपनियां कर्मचारियों को लगातार नौकरी से बाहर का रास्ता दिखा रही है। इसी बीच सोशल मीडिया दिग्गज मेटा ने नौकरियों में कटौती का एक और दौर शुरू कर दिया है। हालांकि, इस बार छंटनी की संख्या कम रहने की उम्मीद है। कंपनी ने व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और थ्रेड्स सहित विभिन्न टीमों में कर्मचारियों की संख्या में कटौती शुरु की है।

 

कंपनी ने व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और थ्रेड्स सहित विभिन्न टीमों में कर्मचारियों की संख्या कम करना शुरू कर दिया है। मेटा ने 2022 में लगभग 11,000 कर्मचारियों और 2023 में 10,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है, और छंटनी के कई दौर जल्द ही रुकने वाले नहीं हैं। 

 

कर्मचारी ने साझा किया दर्द

मेटा की एक कर्मचारी जेन मंचुन वोंग ने थ्रेड्स पर साझा किया कि उन्हें कंपनी ने नौकरी से निकाल दिया है। "मैं अभी भी इस पर विचार कर रही हूँ लेकिन मुझे बताया गया है कि मेटा में मेरी भूमिका प्रभावित हुई है। मेटा में मेरी शानदार यात्रा के लिए सभी को, विशेष रूप से मेरे थ्रेड्स और इंस्टाग्राम टीम के साथियों को धन्यवाद। अगर कोई भी व्यक्ति विशेष रूप से सॉफ़्टवेयर/सुरक्षा इंजीनियरिंग पर हमारे साथ काम करने में रुचि रखता है, तो कृपया मेरे ईमेल, लिंक्डइन आदि के माध्यम से संपर्क करें, जो मेरी व्यक्तिगत वेबसाइट पर दिए गए हैं," उन्होंने लिखा।

 

प्रवक्ता ने दी जानकारी

मेटा के प्रवक्ता ने द वर्ज को दिए गए बयान में छंटनी की पुष्टि की। कंपनी के प्रवक्ता डेव अर्नोल्ड ने कहा, "आज, मेटा की कुछ टीमें यह सुनिश्चित करने के लिए बदलाव कर रही हैं कि संसाधन उनके दीर्घकालिक रणनीतिक लक्ष्यों और स्थान रणनीति के साथ संरेखित हों।"

प्रमुख खबरें

Yahya Sinwar Eliminated: इजरायल-अमेरिका की नाक में दम करके रखने वाले याह्या सिनवार की हुई मौत, IDF ने दी जानकारी

जयशंकर की यात्रा के दौरान क्या भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों पर हुई थी चर्चा? विदेश मंत्रालय ने क्या कहा

जूनियर डॉक्टरों के भूख हड़ताल पर बोले TMC नेता कुणाल घोष, इसकी अब कोई जरूरत नहीं, सीबीआई कर रही जांच

लगातार विमानों को क्यों मिल रही बम की धमकियां, कौन सा कदम उठा रही सरकार? विमानन मंत्री का आया जवाब