Singapore: भारतीय मूल के सैन्यकर्मी ने नाबालिग से संबंध बनाने की कोशिश के अपराध को स्वीकार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 10, 2024

सिंगापुर। सिंगापुर सशस्त्र बल (एसएएफ) में भारतीय मूल के एक वारंट अधिकारी ने नाबालिग के साथ संबंध बनाने का आरोप मंगलवार कोस्वीकार कर लिया। ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के अनुसार, सुब्रमण्यम थबुरन रंगास्वामी (50) को इस मामले में एक फरवरी को सजा सुनाई जाएगी और इस दौरान दो अन्य आरोपों पर भी गौर किया जाएगा। अदालत ने पीड़िता की पहचान उजागर नहीं करने का आदेश दिया, जिसकी उम्र वर्तमान में 17 वर्ष है और घटना के वक्त उसकी उम्र 15 वर्ष थी।

उप लोक अभियोजक सुनील नायर ने बताया कि घटना स्कूल की छुट्टियों के दौरान छह दिसंबर 2021 की है, लड़की की सुबह 11 बजे स्कूल काउंसर के साथ ऑनलाइन माध्यम से बैठक थी लेकिन उसके घर में कई लोग थे ,इसलिए वह एकांत में बातचीत करने के लिए एक बहुमंजिला कार पार्किंग क्षेत्र में गई थी। उन्होंने बताया कि करीब एक घंटे बाद पांचवीं मंजिल से नीचे उतरते समय वह सीढ़ियों से गिर गई और इस दौरान वहां मौजूद सुब्रमण्यम (50) ने उसकी मदद की। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने सुब्रमण्यम का आभार व्यक्त किया और घर चली गई, इस दौरान सुब्रमण्यम भी अपनी मोटरसाइकिल की ओर बढ़ा तभी लड़की घर से चाय का एक ‘केन’ ले आई और दोनों कार पार्किंग के चौथे तल पर बैठकर बात करने लगे।

उन्होंने बताया कि एक घंटे के बाद दोनों के बीच घनिष्ठता बढ़ी और दोनों ने संबंध भी बनाए। इसके बाद दोनों वहां से चले गए, दो दिन बाद लड़की ने सुब्रमण्यम के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। प्रथम वारंट अधिकारी सुब्रमण्यम को गिरफ्तारी के बाद निलंबित कर दिया गया। सिंगापुर के एक अखबार ने मंत्रालय की एक प्रवक्ता के हवाले से कहा, ‘‘एसएएफ अदालती सुनवाई खत्म होने के बाद आगे की कार्रवाई करेगा, उसे सेवा से बर्खास्त भी किया जा सकता है।

प्रमुख खबरें

फेस्टिवल सीजन में फ्लॉलेस मेकअप लुक के लिए फॉलो करें ये टिप्स, आएगा नेचुरल निखार और दिखेंगी खूबसूरत

Indian Air Force Aerial Display । चेन्नई में वायुसेना का शानदार हवाई प्रदर्शन, Marina के आसमान में दिखा मनमोहक नजारा

Uttarakhand में चौखंबा में फंसी थीं दो विदेशी महिला पर्वतारोही, Indian Air Force ने सुरक्षित निकाला

Sharad Pawar का साथ छोड़कर जाने पर Ramraje Naik को हो रहा है पछतावा