सीधी पेशाब कांड: CM शिवराज सिंह चौहान ने मांगी माफी, पीड़ित आदिवासी के धोए पैर, कहा- अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा

By रेनू तिवारी | Jul 06, 2023

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को उस आदिवासी मजदूर से मुलाकात की, जिस पर एक शख्स ने पेशाब कर दिया था। शिवराज सिंह चौहान ने सम्मान स्वरूप मजदूर दशमेश रावत के पैर धोये। मुख्यमंत्री ने घटना के लिए दशमेश रावत से माफी मांगी। मजदूर के पैर धोते हुए उनकी तस्वीरें शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गईं।

 

इसे भी पढ़ें: Chhattisgarh ‘शराब घोटाला’ में भ्रष्टाचार से 2161 करोड़ रुपये जमा किये गये


सीधी जिले में मजदूर पर पेशाब करते कैमरे में कैद हुए शख्स प्रवेश शुक्ला को मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को गिरफ्तार कर लिया गया। इस कृत्य का एक वीडियो वायरल हो गया था और हंगामा मच गया था। शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो पर संज्ञान लिया और कहा कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें "कड़ी सजा" दी जाएगी।

घटना के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को आरोपियों के स्वामित्व वाली संपत्ति के कुछ हिस्सों को ध्वस्त कर दिया। मजदूर से मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि वीडियो देखकर उनका मन बहुत व्यथित और पीड़ा से भर गया है। उन्होंने कहा कि वह भोपाल में पीड़िता और उसके परिवार से मिलेंगे।

 

इसे भी पढ़ें: Jammu and Kashmir: राष्ट्रगान का अपमान करने के आरोप में 14 लोग गिरफ्तार


प्रवेश शुक्ला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 294 (अश्लील कृत्य) और 504 (शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान) और एससी/एसटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत भी आरोप लगाए गए हैं।

प्रमुख खबरें

नासिक में तीन बच्चों को कुएं में धकेला, एक व्यक्ति गिरफ्तार

ऋषिकेश में साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से 52 लाख रुपये से अधिक की ठगी की

आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज

पालम फ्लाईओवर पर ट्रक की चपेट में आने से दिल्ली पुलिस के एक हेड कांस्टेबल की मौत, चालक गिरफ्तार