दुष्कर्म के आंकड़ों पर सिब्बल का उपराष्ट्रपति पर पलटवार, बोल- धनखड़ जी, आपने बंगाल क्यों नहीं देखा?

By अंकित सिंह | Sep 02, 2024

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने सोमवार को कथित एससीबीए प्रस्ताव पर उनकी आलोचना करने के लिए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ पर पलटवार किया, जिसमें वरिष्ठ वकील ने कथित तौर पर कोलकाता में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या को "लक्षणात्मक अस्वस्थता" बताया था। सिब्बल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, टाइम्स ऑफ इंडिया (रिपोर्ट); बलात्कार (2017 से 2022 के बीच)। बलात्कार/सामूहिक दुष्कर्मके बाद हत्या के 1,551 मामलों में से सबसे अधिक (280) मामले उत्तर प्रदेश में दर्ज किए गए, उसके बाद मध्य प्रदेश (207), असम (205), महाराष्ट्र (155) और कर्नाटक (79) का नंबर आता है। 

 

इसे भी पढ़ें: SC ने बंगाल सरकार की याचिका की खारिज, आरजी कर कॉलेज विरोध प्रदर्शन में छात्र समाज के नेता लाहिड़ी की जमानत बरकरार


सिब्बल ने उपराष्ट्रपति को लेकर आगे लिखा कि धनखड़ जी: आपने इसे देखा? पश्चिम बंगाल क्यों गायब है? कोई दुर्भावना नहीं? धनखड़ ने एससीबीए अध्यक्ष सिब्बल की आलोचना की थी, जिन्होंने एक कथित प्रस्ताव में कहा था कि कोलकाता के सरकारी आर जी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई दुखद घटना बीमारी का लक्षण’’ थी और उन्होंने कहा था कि ऐसी घटनाएं आम बात हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: ममता सरकार के बलात्कार विरोधी विधेयक का नाम रखा 'अपराजिता', पारित कराने के लिए विशेष सत्र बुलाया गया


उपराष्ट्रपति ने 30 अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय के भारती कॉलेज में छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा था, ‘‘मैं दुखी हूं, और कुछ हद तक स्तब्ध भी कि सुप्रीम कोर्ट बार में एक पद पर आसीन एक संसद सदस्य, इस तरीके से काम कर रहे हैं और क्या कहते हैं वो! बीमारी का लक्षण, और सुझाव दिया कि ऐसी घटनाएं आम हैं! कितनी शर्म की बात है! ऐसी घटनाओं की निंदा करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी