Shivaji Statue Collapse: अजित पवार ने राजकोट किले का किया दौरा, बोले- दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

By अंकित सिंह | Aug 30, 2024

महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने पर राजनीतिक तूफान के बीच, उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने शुक्रवार को सिंधुदुर्ग जिले के मालवन का दौरा किया और इस सप्ताह की शुरुआत में गिरी 35 फुट ऊंची संरचना को हुए नुकसान का आकलन किया। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद सुनील तटकरे के साथ, पवार ने क्षेत्र का निरीक्षण किया और मूर्ति के ढहने का कारण निर्धारित करने के लिए अधिकारियों के साथ चर्चा की।

 

इसे भी पढ़ें: Narendra Modi in Maharashtra: प्रधानमंत्री वधवन बंदरगाह परियोजना का शुभारंभ करेंगे, मुंबई में ग्लोबल फिनटेक फेस्ट को संबोधित करेंगे


दौरे के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, पवार ने कहा कि जो कुछ भी हुआ उससे हर कोई दुखी है। छत्रपति शिवाजी महाराज हमारे आराध्य हैं और सभी को उनके इतिहास पर गर्व है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने इस संबंध में बैठकें की हैं। स्मारक बनाने के प्रयास किये जा रहे हैं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कहाँ भागेंगे, वे मिल जायेंगे। प्रतिमा के गिरने, जिसका अनावरण पिछले साल प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था, ने महत्वपूर्ण विवाद को जन्म दिया है, जिससे विरोध प्रदर्शन और लापरवाही और भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। 

 

इसे भी पढ़ें: Maharashtra: शिवाजी की मूर्ति गिरने के मामले में हुई बड़ी कार्रवाई, आरोपी कंसल्टेंट गिरफ्तार


राजनीतिक दबाव बढ़ने के साथ, महायुति सहयोगियों में से पवार पहले व्यक्ति थे जिन्होंने महाराष्ट्र के पतन के लिए लोगों से माफ़ी मांगी। पवार के नेतृत्व वाली राकांपा को भी इस मुद्दे पर सहयोगियों से दूरी बनाने की कोशिश करते देखा गया और छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के ढहने पर गुरुवार को राज्यव्यापी मौन विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच, महाराष्ट्र पुलिस ने सिंधुदुर्ग में छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति के ढहने के मामले में दर्ज एफआईआर में नामित संरचनात्मक सलाहकार चेतन पाटिल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पाटिल को कोल्हापुर से गिरफ्तार किया गया।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी