शिवसेना ने मुखपत्र में लिखा मुंबई में ‘जौनपुर पैटर्न’ ने कितनी ‘गंदगी’ पैदा की, बीजेपी ने ओछी राजनीति से बाज आने की दी नसीहत

By अभिनय आकाश | Sep 17, 2021

जिस अनेकता में एकता और विविधता में एकता की बात करते हैं हुए कहते हैं कि संवैधानिक आधार पर सभी को उसका हक मिलना चाहिए। लेकिन जहरीली वैमनस्य फैलाने वाली टिप्पणी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बाते तो खूब होती है। लेकिन अगर ये काम सीधे तौर पर राजनेता करे तो कुछ भी नहीं होता है। लेकिन अगर ये काम आम आदमी करे तो कानूनी दायरे से लेकर अपमानना तक की तलवार उस पर लटकने लगती है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के खिलाफ चुनाव लड़ने वालों ने समर्थन दिया और वे मुख्यमंत्री बन गए। लेकिन मुंबई के साकीनाका में दब शर्मनाक और क्रूरता पूर्वक रेप की घटना सामने आती है। उस घटना को भी सत्ताधारी पार्टी के मुखपत्र द्वारा क्षेत्र, भाषा के आधार पर चिन्हित कर पेश करने की कोशिश की गई है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में साकीनाका की घटना के हवाले से 'जौनपुर पैटर्न' लिख दिया। सामना में प्रकाशित संपादकीय में कहा गया था कि उपनगर साकीनाका में एक महिला के साथ हुए दुष्कर्म और नृशंस हत्या की गहन जांच से पता चलेगा कि मुंबई में ‘जौनपुर पैटर्न’ ने कितनी ‘गंदगी’ पैदा की है।

इसे भी पढ़ें: मराठवाड़ा वासियों ने कभी निजाम का सामना किया, अब महामारी से बखूबी निपट रहे हैं : उद्धव ठाकरे

 शिवसेना की ओर से मुखपत्र सामना में प्रकाशित जौनपुर पैटर्न वाले बयान को लेकर बीजेपी की तरफ से कड़ी आपत्ति जताई गई है। महाराष्ट्र प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष मूल रूप से उत्तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले कृपाशंकर सिंह ने कहा कि शिवसेना के मुखपत्र सामना में मुंबई के साकीनाका इलाके में 10 सितंबर को हुई बलात्कार की घटना का जिक्र करते हुए ‘जौनपुर पैटर्न’ लिखा गया है, क्योंकि वारदात का आरोपी जौनपुर जिले का रहने वाला है। सिंह ने कहा कि पैटर्न शब्द का उपयोग विकास के मॉडल में या अच्छे कार्यों में किया जाता है। एक आपराधिक कृत्य में जौनपुर जनपद के गौरवपूर्ण नाम का जिक्र गलत तरीके से किया जाना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जौनपुर का गौरवशाली इतिहास है और पूरे देश में इस जिले के सैकड़ों अधिकारी उच्च पदों पर सेवा दे रहे हैं। सिंह ने कहा कि इस जिले की एक ही गांव के रहने वाले 21 लोग आजादी के संघर्ष में शहीद हुए थे।  भाजपा के उपाध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने कहा, राउत को ओछी राजनीति करने से बाज आना चाहिए। दुष्कर्म एवं हत्या जैसी घोर निंदनीय घटना को किसी जिले का पैटर्न करार देना बेहद निंदनीय है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी