Sheena Bora Murder Case: गायब हडि्डयां CBI ऑफिस में मिलीं, जानें क्या है पूरा माजरा?

By अभिनय आकाश | Jul 11, 2024

शीना बोरा हत्याकांड को लेकर 10 जुलाई को मुंबई की ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि अप्रैल में गायब हुई हड्डियां सीबीआई के दिल्ली वाले ऑफिस के मालखाने में मिल गई है। 24 वर्षीय शीना बोरा की 2012 में उसकी मां इंद्राणी मुखर्जी और अन्य लोगों ने कथित तौर पर हत्या कर दी थी। यह खुलासा उसी दिन हुआ जब ट्रायल कोर्ट को एक ईमेल मिला जिसमें कहा गया था कि शीना की हड्डियां खोई नहीं थीं बल्कि वे एक फोरेंसिक विशेषज्ञ के कब्जे में थीं जिन्होंने कंकाल की जांच की थी और अब मामले में गवाह के रूप में गवाही दे रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: NEET-UG 2024 Paper Leak Case | नीट-यूजीसी पेपर लीक मामले में सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में जांच रिपोर्ट दाखिल की

शीना बोरा के अवशेषों के बारे में इंद्राणी मुखर्जी ने क्या कहा?

पिछले महीने, अभियोजन पक्ष के अदालत में बयान के बाद कि शीना बोरा के अवशेष 'अप्राप्त' थे, मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया कि 2012 में कोई कंकाल अवशेष नहीं मिला था। उन्होंने पूरी कहानी को मनगढ़ंत कहानी बताया। मुखर्जी ने यह भी सुझाव दिया कि शीना बोरा के मंगेतर राहुल मुखर्जी को हत्या के मामले में पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि वह आखिरी व्यक्ति थे जिन्होंने बोरा को जीवित देखा था।

इसे भी पढ़ें: मालदीव की महिला की अवैध हिरासत को जायज ठहराने के लिए रचा गया इसरो जासूसी प्रकरण: सीबीआई

क्या है शीना बोरा मामला?

अप्रैल 2012 में इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और ड्राइवर श्यामवर राय की मदद से शीना बोरा की कथित तौर पर उसकी मां द्वारा कार में गला घोंटकर हत्या करने के तीन साल बाद 2015 में यह हत्या सामने आई थी। शव का अंतिम संस्कार पास के रायगढ़ जिले में स्थित एक जंगल में कर दिया गया। बोरा इंद्राणी की पिछले रिश्ते से बेटी थी। 

प्रमुख खबरें

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

Kazan ने खींचा दुनिया का ध्यान, गंगा के तट पर बसा ये शहर भारत के लिए क्यों है खास?

न्यायालय ने Byjus के खिलाफ दिवाला कार्यवाही रोकने वाले एनसीएलएटी के आदेश को किया खारिज