शर्मिला ने राज्य के दौरे के साथ आंध्र में शुरू किया अपना अभियान, जगन ने सबसे पहले बहन पर कटाक्ष किया

By अभिनय आकाश | Jan 23, 2024

आंध्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एपीसीसी) की नवनियुक्त अध्यक्ष वाईएस शर्मिला ने मंगलवार को राज्य का तूफानी दौरा शुरू किया, जो विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस द्वारा शुरू किए जाने वाले जोरदार अभियान की एक झलक है। शर्मिला एपीसीसी प्रमुख का पदभार संभालने के तुरंत बाद अपने भाई और मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी पर निशाना साधा और उन पर राज्य को वित्तीय संकट में ले जाने का आरोप लगाया, अपने दिवंगत पिता और पूर्व कांग्रेस सीएम के नक्शेकदम पर चलेंगे। . वाई एस राजशेखर रेड्डी, जिन्हें वाईएसआर के नाम से जाना जाता है, और जगन, जिन्होंने उनसे पहले राज्य में 'पदयात्रा' की थी।

इसे भी पढ़ें: Election Malpractice के आरोप में आंध्र प्रदेश में आईएएस अधिकारी निलंबित

अपने नौ दिवसीय दौरे पर शर्मिला एक काफिले में यात्रा करेंगी और श्रीकाकुलम जिले के इच्छापुरम से वाईएसआर कडपा जिले के इडुपुलापाया तक राज्य के सभी 26 जिलों को कवर करेंगी। उन्होंने मंगलवार को पलासा से इच्छापुरम तक राज्य परिवहन की बस में यात्रा शुरू की, जहां वह उनके काफिले में शामिल हुईं। उनके साथ तेलंगाना प्रदेश समिति के पूर्व प्रमुख माणिकराव ठाकरे और पूर्व एपीसीसी अध्यक्ष गिदुगु रुद्र राजू और रघुवीरा रेड्डी भी हैं। अपनी बहन को एपीसीसी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के बाद पहली बार बोलते हुए, जगन ने उन पर निशाना साधने के लिए तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू के कंधे का इस्तेमाल किया। चंद्रबाबू नायडू के पास कई स्टार प्रचारक और समर्थक हैं। चंद्रबाबू के कुछ स्टार प्रचारक अब उस पार्टी (कांग्रेस) में हैं, जिसने आंध्र प्रदेश को विभाजित किया था। 

इसे भी पढ़ें: 'सुशासन के प्रतीक हैं भगवान राम', Andhra Pradesh में बोले PM Modi- रामराज का विचार ही सच्चा लोकतंत्र

जगन अनंतपुर जिले के उरावकोंडा में एक सार्वजनिक बैठक में बोल रहे थे, जहां उन्होंने मंगलवार को महिलाओं के लिए आसरा पेंशन का वितरण किया। 51 वर्षीय शर्मिला, जिन्होंने अतीत में जगन और सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पक्ष में कई राज्य दौरे और पदयात्राएं पूरी की हैं, इस यात्रा का उपयोग एक मजबूत प्रभुत्व वाले राज्य में अपने और कांग्रेस के लिए कुछ राजनीतिक जगह बनाने की उम्मीद कर रही होंगी।  

प्रमुख खबरें

Rohit Sharma 50 टी20 जीतने वाले दुनिया के पहले कप्तान बने, T20 WC 2024 में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी किया अपने नाम

Virat Kohli T20 Retirement: आंखों में खुशी के आंसू, हाथ में ट्रॉफी, विराट कोहली ने टी20 क्रिकेट से लिया संन्यास, जानें क्या कहा?

भारत ने दूसरी बार जीता टी20 वर्ल्ड कप का खिताब, साउथ अफ्रीकी टीम के अरमान रह गए अधूरे

IND vs SA Final: साउथ अफ्रीका के खिलाफ विराट कोहली ने खेली बेहतरीन पारी, रोहित शर्मा की बात को सच किया साबित