Share Market Open| शानदार रिकॉर्ड के साथ खुला शेयर बाजार, ऑल टाइम हाई पर पहुंचे Sensex-Nifty

By रितिका कमठान | Sep 23, 2024

घरेलू शेयर बाजार की शानदार रैली सप्ताह के पहले दिन भी बरकरार रह सकती है। बाजार खुलने के साथ ही ऐसे संकेत मिले हैं कि बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी ने 23 सितंबर को रिकॉर्ड स्तर को छुआ है। बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी ने नई ऊंचाइयां छुई है। घरेलू बाजार ने इसके साथ ही नया रिकॉर्ड बना लिया है।

 

जानकारी के मुताबिक बाजार खुलते ही सुबह 9.15 मिनट पर सेंसेक्स लगभग 300 अंक के लाभ में रहा था। वहीं निफ्टी भी 80 अंक ऊपर कारोबार कर रहा था। इसका स्तर 25,872.55 रहा था। ये निफ्टी का रिकॉर्ड उच्चतम स्तर है। जानकारी के मुताबिक बाजार खुलते ही सुबह 9.15 मिनट पर सेंसेक्स लगभग 300 अंक के लाभ में रहा था। वहीं निफ्टी भी 80 अंक ऊपर कारोबार कर रहा था। इसका स्तर 25,872.55 रहा था। ये निफ्टी का रिकॉर्ड उच्चतम स्तर है। विदेशी पूंजी के प्रवाह और एशियाई बाजारों में तेजी के बीच घरेलू शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी सोमवार को शुरुआती कारोबार में अपने नए रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। बीएसई का 30 शेयर वाला सेंसेक्स 318.58 अंक उछलकर 84,862.89 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 120.75 अंक की बढ़त के साथ 25,911.70 अंक के नए रिकॉर्ड उच्च स्तर पर रहा। सेंसेक्स में सूचीबद्ध 30 कंपनियों में से महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारती एयरटेल, एनटीपीसी, भारतीय स्टेट बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, अदाणी पोर्ट्स, टाटा स्टील और टाटा मोटर्स के शेयर सबसे अधिक लाभ में रहे।

 

आईसीआईसीआई बैंक, एचसीएल टेक्नोलॉजीज, जेएसडब्ल्यू स्टील और आईटीसी के शेयरों को नुकसान हुआ। एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, हांगकांग का हैंगसेंग और चीन का शंघाई कम्पोजिट फायदे में रहे। अमेरिकी बाजार शुक्रवार को मिले-जुले रुख के साथ बंद हुए थे। अंतरराष्ट्रीय मानक ब्रेंट क्रूड 0.75 प्रतिशत की बढ़त के साथ 75.05 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर रहा। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) शुक्रवार को लिवाल रहे थे और उन्होंने शुद्ध रूप से 14,064.05 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

प्रमुख खबरें

विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की गारंटियों ने बढ़ाई चिंता, क्या हरियाणा में भी हिमाचल वाले हालात पैदा करना चाहती है Congress?

Delhi में Atishi ने संभाला पदभार, बगल की कुर्सी खाली, कहा- जिस तरह भरतजी ने खड़ाऊं रखकर...

Rohit Sharma के नाम हुआ ये खास रिकॉर्ड, विराट कोहली और सौरव गांगुली भी नहीं कर पाए ऐसा

अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद के घर के चिराग पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! बेटे अजीत प्रसाद पर लगा अपहरण और धमकी देने का आरोप