अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद के घर के चिराग पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार! बेटे अजीत प्रसाद पर लगा अपहरण और धमकी देने का आरोप

By रेनू तिवारी | Sep 23, 2024

अयोध्या पुलिस ने फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद और छह अन्य के खिलाफ एक व्यक्ति पर हमला करने, अपहरण करने और धमकी देने के आरोप में मामला दर्ज किया है। समाजवादी पार्टी के फैजाबाद सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद के खिलाफ रविवार को एक व्यक्ति का अपहरण करने, उसे धमकाने और उस पर हमला करने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने बताया कि सपा सांसद ने आरोपों से इनकार करते हुए इसे राजनीति से प्रेरित बताया है, क्योंकि उनका बेटा मिल्कीपुर विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार है, जहां उपचुनाव होने हैं। मामले में 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इस संबंध में शनिवार को रवि तिवारी द्वारा शहर कोतवाली थाने में अजीत समेत तीन नामजद और 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। आपको बता दे कि अजीत प्रसाद  को उत्तर प्रदेश के 403 विधानसभा क्षेत्रों में से एक मिल्कीपुर से उपचुनाव के लिए मैदान में उतारा गया है, जो लंबे समय से अयोध्या की छाया में रहा है। स्थानीय प्रॉपर्टी डीलर रवि तिवारी द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, अजीत प्रसाद ने राजू यादव और 15-20 अज्ञात व्यक्तियों के साथ मिलकर शनिवार दोपहर फैजाबाद में एसबीआई शाखा के पास कथित तौर पर उनका सामना किया

 

इसे भी पढ़ें: Bihar: समस्तीपुर में बन रहे 6 लेन पुल का गिरा स्लैब, RJD का नीतीश सरकार पर वार, JDU की सफाई


सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद पर क्या लगे हैं आरोप

पलिया रिसाली गांव निवासी रवि तिवारी की शिकायत पर अयोध्या की कोतवाली पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि 21 सितंबर को फैजाबाद शहर में भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के पास जमीन खरीदने के विवाद को लेकर अजीत प्रसाद और अन्य आरोपियों ने उस व्यक्ति पर हमला किया। घटना के बारे में बात करते हुए अयोध्या के सहायक पुलिस अधीक्षक (एएसपी) अरुण कुमार सिंह ने कहा: "हमने शिकायतकर्ता पर हमला करने, बंधक बनाने और धमकी देने का मामला दर्ज किया है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच करने पर पता चला है कि पांच कारों में सवार आरोपी शिकायतकर्ता के पास पहुंचे और उसे अपने साथ ले गए। हम आगे की जांच कर रहे हैं।"

 

इसे भी पढ़ें: किसानों के लिए महायुति सरकार के बड़े कदम बळीराजा चेतना, MSP वृद्धि से लेकर सिंचाई प्रोजेक्ट तक


भाजपा और समाजवादी पार्टी ने शुरू की मुद्दे पर राजनीति

इस बीच, भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर दावा किया कि फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद, जिन्हें अखिलेश यादव वर्तमान में बढ़ावा दे रहे हैं, रवि तिवारी के अपहरण और हमले में शामिल थे। अवधेश प्रसाद ने आरोपों को निराधार और राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी “मिल्कीपुर में जीत रही है, जिससे भाजपा बेचैन है।” उन्होंने आगे दावा किया कि मामला मनगढ़ंत है और भाजपा पर “रौनाही थाना क्षेत्र में पुलिस अत्याचारों के खिलाफ आंदोलन, जिसके परिणामस्वरूप दुखीराम नामक व्यक्ति की मौत हो गई थी” से लोगों का ध्यान हटाने का प्रयास करने का आरोप लगाया।

 

अवधेश प्रसाद  कौन है?

अवधेश प्रसाद ने अयोध्या जिले की फैजाबाद लोकसभा सीट पर दो बार के भाजपा सांसद लल्लू सिंह को हराकर जीत हासिल कर सबका ध्यान अपनी ओर खींचा। यह जीत उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की व्यापक सफलता का हिस्सा थी, जहां उसे 37 सीटें मिलीं। कांग्रेस, जो कि उसकी सहयोगी थी, ने छह सीटें जीतीं, जबकि भाजपा ने 33 सीटें हासिल कीं, साथ ही उसके सहयोगियों को तीन अतिरिक्त सीटें मिलीं - दो रालोद को और एक अपना दल (एस) को।


प्रमुख खबरें

Oscar Award 2025 | ऑस्कर के लिए चुनी गई किरण राव की Laapataa Ladies, फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया ने किया कंफर्म

WTC Poitns Table में हुआ बड़ा बदलाव, न्यूजीलैंड को लगा झटका, श्रीलंका ने बनाई टॉप 3 में जगह

Cancer Moonshot है क्या? PM मोदी का अमेरिका में ऐसा ऐलान, हजारों लोगों की बचेगी जान

श्रावस्ती में दुर्गा पूजा पर धार्मिक झंडा लगा रहे लोगों पर मुस्लिम युवकों ने किया पथराव