Maldives Row: बोले Sharad Pawar, हम PM के खिलाफ कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे, I.N.D.I.A पर भी कही बड़ी बात

By अंकित सिंह | Jan 09, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मालदीव के सांसद की आपत्तिजनक टिप्पणी अब मालदीव सरकार पर भारी पड़ रहा है। भारत की ओर से लगातार पलटवार किया जा रहा है। इसी कड़ी में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी इस मामले को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है और मालदीव सरकार की आलोचना की है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं और अगर किसी अन्य देश का कोई व्यक्ति, जो किसी भी पद पर है, हमारे प्रधानमंत्री पर ऐसी टिप्पणी करता है तो हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। हमें पीएम के पद का सम्मान करना चाहिए। हम देश के बाहर से प्रधानमंत्री के खिलाफ कुछ भी स्वीकार नहीं करेंगे। 

 

इसे भी पढ़ें: PM मोदी का मजाक उड़ाने की वजह से सस्पेंड होने वाले मालदीव के राजनेता ने अब जयशंकर को लेकर क्या ट्वीट कर दिया


इसके साथ ही उन्होंने सीट बंटवारे को लेकर भी अपनी बात रखी। पवार ने कहा कि यह शुरुआती बैठक है और आज की बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा होगी। जब कई पार्टियां एक साथ आती हैं तो आक्रामक मांगें की जाती हैं लेकिन सभी को मिलकर ऐसा रास्ता ढूंढना चाहिए जो उस राज्य में काम करे जहां उनका प्रभुत्व नहीं है। मुझे नहीं लगता कि कांग्रेस इंडिया गठबंधन को खारिज करने की कोशिश कर रही है। महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि एमवीए में सीटों का बंटवारा आसान होगा... सीटों का बंटवारा योग्यता के आधार पर किया जाएगा और एमवीए को सभी सीटों पर बीजेपी को हराना है, जिसके लिए पूरी योजना तैयार है। 

 

इसे भी पढ़ें: मोदी की वजह से गिर सकती है एक विदेशी सरकार, कुर्सी बचाने के लिए भारत का दौरा करने को मुइज्जू तैयार!


लक्षद्वीप के लोकसभा सांसद मोहम्मद फैजल ने द्वीपसमूह की पर्यटन संभावनाओं को लेकर सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए पोस्ट पर मालदीव के मंत्रियों की टिप्पणी की सोमवार को निंदा की। उन्होंने कहा कि वे भारत की आंतरिक मामलों को लेकर टिप्पणी करने से पहले “दो बार सोचें”। फैजल ने कहा, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री की लक्षद्वीप के पर्यटन को लेकर की गई टिप्पणी पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला था। मालदीव के उप मंत्रियों द्वारा की गई टिप्पणी अवांछित और बेतुकी थीं।’’ मालदीव की सरकार ने मोदी के सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियों को लेकर तीन उप मंत्रियों को निलंबित कर दिया था।

प्रमुख खबरें

चार दिन में हमारी मांगें पूरी करे महाराष्ट्र सरकार : जरांगे

One Nation-One Election पर PM Modi का पोस्ट, बोले- समिति की सिफारिशें मंजूर, लोकतंत्र में सहभागिता बढ़ेगी

Uttar Pradesh: छात्रा से दुष्कर्म के मामले में दो लोगों को आजीवन कारावास

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावित बालासोर जिले का दौरा किया