Shahid Afridi ने की भारतीय कप्तान रोहित की तारीफ

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jul 01, 2024

पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला शाहिद अफरीदी ने टी20 विश्व कप में टीम की खिताबी जीत के दौरान भारत के कप्तान रोहित शर्मा की भाव भंगिमा (बॉडी लैंग्वेज) की प्रशंसा की।

भारत ने ब्रिजटाउन (बारबाडोस) में खेले गये फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से शिकस्त दी। भारत 2007 के बाद दूसरी बार टी20 विश्व चैम्पियन बना है जबकि पाकिस्तान का अभियान शुरुआती चरण में ही भारत और अमेरिका से हार के साथ खत्म हो गया था।

पाकिस्तान के लिए 398 एकदिवसीय और 99 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलने वाले अफरीदी ने कहा, ‘‘ देखिए, एक कप्तान की भूमिका हमेशा बहुत महत्वपूर्ण होती है। कप्तान की भाव भंगिमा टीम पर प्रभाव डालती है। कप्तान को उदाहरण स्थापित करना होता है। रोहित शर्मा को ही देख लीजिए।’’

अफरीदी ने कहा कि रोहित ने अपनी आक्रामक शैली से टीम का आत्मविश्वास बढ़ाया। उन्होंने कहा, ‘‘अब, उनके (रोहित के) खेल और उनकी खेलने की शैली को देखें, निचले क्रम के बल्लेबाज भी बेखौफ होकर खेलते हैं क्योंकि उनका कप्तान आक्रामक क्रिकेट खेलना पसंद करता है। इसलिए, मैं हमेशा मानता हूं कि कप्तान कीबहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है।’’

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के ससुर अफरीदी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को राष्ट्रीय चयन समिति को टीम का कप्तान नियुक्त करने का अधिकार देना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे नहीं पता कि पीसीबी अध्यक्ष के मन में अब क्या है। मैं यह देखने का भी इंतजार कर रहा हूं कि क्या बदलाव किए जाएंगे लेकिन मैंने हमेशा टीम का समर्थन किया है और ऐसा करता रहूंगा।

प्रमुख खबरें

रोहित शर्मा ने फैंस से की मुंबई आने की अपील, कहा- हमारे साथ Victory परेड में शामिल होके करें एंज्वॉय

दिल्ली आ रहे हैं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, PM Modi से होगी मुलाकात, मांगों की है लंबी लिस्ट!

लव सिन्हा ने सोनाक्षी सिन्हा के ससुर पर किया कंमेट, अब हटाई पोस्ट

जुलाई माह में 4 ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, प्राकृतिक आपदा और ज्यादा बारिश की संभावना