शाहरुख खान 2024 में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले भारतीय अभिनेता बनें, थलपति विजय, सलमान खान का नाम दूसरे और तीसरे नंबर पर

By रेनू तिवारी | Sep 05, 2024

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान 2024 में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले अभिनेता बन गए हैं। फॉर्च्यून इंडिया के अनुसार, अभिनेता ने वित्त वर्ष 2024 में 95 करोड़ रुपये का भुगतान करके सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है। जबकि विराट कोहली भारत में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले एथलीट बन गए हैं। उन्होंने वित्त वर्ष 2024 में 66 करोड़ रुपये का भुगतान किया।

 

इसे भी पढ़ें: Anupamaa की लीड एक्ट्रेस Rupali Ganguly के पैर में चोट लगी, प्रशंसकों ने जल्द स्वस्थ होने की कामना की

 

शाहरुख के बाद सलमान खान और अमिताभ बच्चन जैसे कई बड़े अभिनेता हैं। आइए जानते हैं भारत के शीर्ष 10 सेलिब्रिटीज की सूची जिन्होंने वित्त वर्ष 2024 में सबसे ज्यादा टैक्स दिया। शाहरुख खान तीन बैक हिट फिल्में देने के बाद, जिनमें से दो ने विश्व बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ से अधिक की कमाई की, शाहरुख खान को इस सूची में शीर्ष पर होना ही था। अभिनेता ने 2024 में 95 करोड़ रुपये का भारी भरकम टैक्स चुकाया है। हाल ही में हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2024 जारी की गई और लिस्ट के अनुसार शाहरुख की कुल संपत्ति 7300 करोड़ रुपये है।

 

इसे भी पढ़ें: किशोर द्वारा अश्लील टिप्पणी करने पर Uorfi Javed का जवाब, अपने लड़कों को महिलाओं का सम्मान करना सिखाएं


थलपति विजय

शाहरुख खान के बाद दूसरे नंबर पर साउथ स्टार थलपति विजय हैं। उन्होंने इस साल 80 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है।


सलमान खान

दबंग अभिनेता सलमान खान तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 75 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है।


अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने 71 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है और वह लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं। उन्होंने 2024 की सबसे बड़ी हिट फिल्म कल्कि 2898 ई. दी है।


विराट कोहली

भारत के स्टार क्रिकेटर विराट कोहली पांचवें नंबर पर हैं। उन्होंने 66 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है। इसके साथ ही वह 2024 में भारत में सबसे ज़्यादा टैक्स देने वाले एथलीट भी बन गए हैं।


सबसे ज़्यादा टैक्स देने वाले टॉप 10 सेलेब्स में कौन-कौन हैं?

अजय देवगन ने 42 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया, जबकि रणबीर कपूर ने 36 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया। अजय देवगन ने इस साल दो फ़िल्में दीं, शैतान (सुपरहिट) और मैदान (फ्लॉप)। दूसरी ओर, रणबीर कपूर ने आखिरी बार 2023 के आखिरी चरण में एनिमल के रूप में काम किया। वह अगली बार 2025 में एसएलबी की अगली फ़िल्म में नज़र आएंगे। हालांकि, एमएस धोनी 38 करोड़ रुपए के टैक्स भुगतान के साथ सातवें स्थान पर हैं। नौवें और दसवें स्थान पर फाइटर अभिनेता ऋतिक रोशन और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं, जिन्होंने 28 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया है।



प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी