Pakistan में शिक्षा पर आतंक का साया, गर्वमेंट स्कूल को बम से उड़ा दिया गया

By अभिनय आकाश | Jul 22, 2024

अज्ञात आतंकवादियों ने सोमवार को पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के एक आदिवासी जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय को विस्फोट से उड़ा दिया। हालांकि, विस्फोट में कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ। खैबर पख्तूनख्वा के शिक्षा मंत्री फैसल खान तारकई ने कहा कि आतंकवादियों ने रविवार और सोमवार की मध्यरात्रि को अफगानिस्तान की सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान आदिवासी जिले में सरकारी गर्ल्स मिडिल स्कूल को विस्फोट से उड़ा दिया। 

इसे भी पढ़ें: Rajasthan में जानवरों की पुतलियों और पैरों के निशान से बनाये जा रहे Aadhaar Card, सीमाई जिलों में बने फर्जी आधार पर बड़े एक्शन की तैयारी में भजनलाल सरका

विस्फोट में स्कूल के सात कमरे जमींदोज हो गए। विद्यालय में कुल 255 लड़कियाँ नामांकित थीं। ताराकई ने कहा कि स्कूल को जल्द ही चालू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा, "इस तरह की कायरतापूर्ण हरकतें आदिवासी इलाकों में शिक्षा को बढ़ावा देने के हमारे संकल्प को नहीं डिगा सकतीं। शिक्षा का प्रावधान खैबर पख्तूनख्वा सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। तालिबान और उसके घटक निकाय महिला शिक्षा का विरोध करते हैं और इसे गैर-इस्लामी मानते हैं। मई में इसी तरह की एक घटना में, उत्तरी वज़ीरिस्तान जिले की तहसील शेवा में अज्ञात आतंकवादियों ने एक निजी लड़कियों के स्कूल को उड़ा दिया था।


प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी