Sexual Abuse Case | बेंगलुरु की अदालत ने Prajwal Revanna की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई

By रेनू तिवारी | Jun 18, 2024

बेंगलुरू की अदालत ने मंगलवार को यौन शोषण और बलात्कार के आरोपी निलंबित जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी। प्रतिनिधियों के लिए 42वें अतिरिक्त मुख्य महानगर दंडाधिकारी (एसीएमएम) की विशेष अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ाने का फैसला सुनाया।

 

इसे भी पढ़ें: Breaking News | पटना एयरपोर्ट पर बम की धमकी वाला ईमेल भेजा गया, परिसर की सुरक्षा बढ़ाई गई


गौरतलब है कि हसन जिले के होलेनरसिपुरा में उनके खिलाफ दर्ज एक मामले में उन्हें 28 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। उन पर 47 वर्षीय पूर्व नौकरानी का यौन उत्पीड़न करने का आरोप था। रेवन्ना को आरोपी नंबर दो के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, जबकि उनके पिता और विधायक एच डी रेवन्ना मुख्य आरोपी हैं। जब मामला प्रकाश में आया, तब तक रेवन्ना देश छोड़ चुके थे और बाद में भारत आने के बाद 31 मई को उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। हसन में चुनाव होने के एक दिन बाद 27 अप्रैल को वे जर्मनी चले गए थे।


न्यायिक हिरासत में तीसरी बार विस्तार

गिरफ्तारी के बाद अदालत ने उन्हें 6 जून तक एसआईटी हिरासत में भेज दिया था, जिसे बाद में 10 जून तक बढ़ा दिया गया था। सोशल मीडिया पर रेवन्ना के अश्लील वीडियो के वायरल होने के बाद उन्हें यौन शोषण के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। 10 जून को अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था, लेकिन आज एसआईटी ने साइबर अपराध के एक मामले में उनके खिलाफ बॉडी वारंट मांगा। बाद में 14 जून को उनकी हिरासत 18 जून तक बढ़ा दी गई।

 

इसे भी पढ़ें: सब इंस्पेक्टर से लेकर मंत्री बनने तक दिलचस्प रहा है SP Singh Baghel का राजनीतिक सफर


भवानी रेवन्ना को अग्रिम जमानत मिली

इससे पहले दिन में कर्नाटक उच्च न्यायालय ने रेवन्ना की मां भवानी रेवन्ना को अग्रिम जमानत दे दी। मैसूर के केआर नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज अपहरण के एक मामले में उनके और उनके पति एचडी रेवन्ना के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। अदालत ने इस शर्त के साथ अग्रिम जमानत दी कि वह पुलिस जांच के अलावा किसी भी परिस्थिति में मैसूर और हसन नहीं जाएंगी।


न्यायालय ने इस बात पर जोर दिया कि भवानी ने जांच के दौरान पहले ही 85 सवालों के जवाब दे दिए हैं, जिससे यह दावा करना अनुचित है कि वह एसआईटी के साथ सहयोग नहीं कर रही है, जो प्रज्वल के खिलाफ यौन शोषण के मामलों की जांच कर रही है। इससे पहले उसे 7 जून को अग्रिम जमानत दी गई थी, हालांकि इसे 14 जून को बढ़ा दिया गया था।



प्रमुख खबरें

Andhra Pradesh : ईवीएम को नुकसान पहुंचाने वाले वाईएसआरसीपी नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया

हिंदू नेताओं के सम्मेलन में Owaisi को सांसद के रूप में अयोग्य ठहराने की मांग

‘आइए बैठकर बात करें’: पाकिस्तान के PM Shahbaz ने इमरान खान के साथ सुलह की पेशकश की

America सुरक्षित हिंद-प्रशांत क्षेत्र सुनिश्चित करने के लिए मालदीव से साझेदारी को प्रतिबद्ध: Blinken