Andhra Pradesh : ईवीएम को नुकसान पहुंचाने वाले वाईएसआरसीपी नेता को पुलिस ने गिरफ्तार किया

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jun 26, 2024

नारासाराओपेटा । आंध्र प्रदेश पुलिस ने युवजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के नेता पी रामकृष्ण रेड्डी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उच्च न्यायालय ने तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के एक पोलिंग एजेंट पर कथित हमले के मामले में रेड्डी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पोलिंग एजेंट ने ईवीएम तोड़ने को लेकर रेड्डी से सवाल पूछे थे। माचेरला से पूर्व विधायक रामकृष्ण रेड्डी 13 मई को मतदान वाले दिन निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 202 में घुस गए और ईवीएम को फर्श पर पटक दिया। 


इस दौरान मतदान केंद्र पर विरोधी दलों के नेताओं के साथ उनकी कथित तौर पर कहासुनी भी हुई। जब तेदेपा कार्यकर्ता ने रेड्डी से सवाल किया तो उन्होंने कथित तौर पर कार्यकर्ता को धमकाया और बाद में अपने समर्थकों को विरोधी दल के कार्यकर्ता के खिलाफ भड़काया। रेड्डी के समर्थकों ने डंडों, छड़ों और चाकुओं से एजेंट पर कथित रूप से हमला किया था। ईवीएम तोड़ने की यह घटना निर्वाचन आयोग द्वारा लगाए गए वेब कैमरों में कैद हो गई, जिसके बाद फुटेज और दस्तावेजी सबूतों के साथ रेड्डी की पहचान की गई। 


इस घटना के सामने आने के बाद रेड्डी कुछ दिन तक फरार रहे थे। आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार होने की स्थिति सहित विभिन्न कारणों पर विचार करते हुए रेड्डी को कुछ दिन के लिए गिरफ्तारी से अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी। रामकृष्ण रेड्डी, माचेरला निर्वाचन क्षेत्र से तेदेपा के जे ब्रह्मानंद रेड्डी से चुनाव हार गए। उच्च न्यायालय ने तेदेपा कार्यकर्ता पर हमले के मामले में बुधवार को उनकी अग्रिम जमानत खारिज कर दी।

प्रमुख खबरें

जून 2024 में Google, Meta, Microsoft समेत इन कंपनियों ने की छंटनी

Yogini Ekadashi 2024: 2 जुलाई को मनाई जाएगी योगिनी एकादशी, पूजा के दौरान इन मंत्रों का करें जप

नेहरू दोषी नहीं हैं क्योंकि...राजकोट एयरपोर्ट हादसे पर अमित मालवीय ने ऐसा क्यों कहा?

शुक्र करेंगे जुलाई में दो बार गोचर, इन तीन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदी