संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक, लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से कूदा एक शख्स, पहले बाहर हुई थी नारेबाजी

By अंकित सिंह | Dec 13, 2023

संसद की सुरक्षा में आज एक बड़ी चूक हुई है। लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से एक शख्स कूद गया। इसके बाद लोकसभा में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सदन के कार्यवाही को 2:00 तक स्थगित कर दिया गया। इससे पहले संसद के बाहर भी एक महीला और एक पुरुष ने नारेबाजी की थी। दोनों ने ही रंगीन पटाखे फोड़े थे। 

 

इसे भी पढ़ें: Paliament Winter Session Live: लोकसभा की सुरक्षा में बड़ी चूक, लोकसभा की कार्यवाही हुई स्थगित

 

समाजवादी पार्टी (सपा) सांसद डिंपल यादव ने कहा कि जो भी लोग यहां आते हैं - चाहे वे आगंतुक हों या पत्रकार - वे टैग नहीं लाते। इसलिए मेरा मानना ​​है कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए। मुझे लगता है कि यह पूरी तरह से सुरक्षा चूक है। लोकसभा के अंदर कुछ भी हो सकता था। कांग्रेस सांसद कार्ति चिदम्बरम ने कहा कि अचानक करीब 20 साल के दो युवक दर्शक दीर्घा से सदन में कूद पड़े और उनके हाथ में कनस्तर थे। ये कनस्तर पीला धुआं छोड़ रहे थे। उनमें से एक अध्यक्ष की कुर्सी की ओर भागने का प्रयास कर रहा था। वे कुछ नारे लगा रहे थे। धुआं जहरीला हो सकता था। यह विशेषकर 13 दिसंबर को सुरक्षा का गंभीर उल्लंघन है, जिस दिन 2001 में संसद पर हमला हुआ था। 

 

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: 13 December 2001 की वो सुबह...जब आतंक का काला साया देश के लोकतंत्र की दहलीज तक पहुंच गया था

 

टीएमसी सांसद सुदीप बंद्योपाध्याय ने कहा कि यह एक भयानक अनुभव था. कोई भी अंदाजा नहीं लगा सका कि उनका लक्ष्य क्या था और वे ऐसा क्यों कर रहे थे. हम सभी तुरंत सदन से बाहर चले गए, लेकिन यह एक सुरक्षा चूक थी।' वे धुआं छोड़ने वाले उपकरणों के साथ कैसे प्रवेश कर सकते हैं?

प्रमुख खबरें

अमेरिका के बाद Amul अब यूरोपीय बाजार में उतरने को तैयार : प्रबंध निदेशक, Jayen Mehta

Adani Group ने अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में हरित हाइड्रोजन मिश्रण वाली पीएनजी की आपूर्ति शुरू की

प्रौद्योगिकी बुनियादी ढांचे से परे, अब हम कंपनियों के लिए कारोबार बदलाव में भागीदार: Google Cloud

Congress का एजेंडा देश को बांटना, PM Modi के बयान पर Pawan Khera ने किया पलटवार, दी ये सलाह