Karnataka Heavy Rainfall | कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ जिले में भारी बारिश के कारण स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे

By रेनू तिवारी | Jul 15, 2024

जिला प्रशासन ने क्षेत्र में भारी बारिश के बाद उत्तर कन्नड़ जिले के दस तालुकों में स्कूलों और कॉलेजों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है। करवार, अंकोला, कुमता, होन्नावर, भटकल, सिरसी, सिद्धपुर, येल्लापुर, दांडेली और जोइदा तालुकों में सभी स्कूल और पीयू कॉलेज बंद रहेंगे। क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी होने के बाद उत्तर कन्नड़ जिले की डिप्टी कमिश्नर (डीसी) लक्ष्मीप्रिया ने स्कूल और कॉलेज बंद करने की घोषणा की।

 

इसे भी पढ़ें: Mayur Vihar Massive Fire | दिल्ली के मयूर विहार कैफे में लगी भीषण आग, 1 दमकलकर्मी घायल | Watch Video

 

इसे भी पढ़ें: Bigg Boss OTT 3 | मशहूर Vada Pav Girl चंद्रिका दीक्षित तीसरे हफ़्ते में शो से बाहर


रेड अलर्ट जारी

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के अनुसार, कर्नाटक में 16 जुलाई तक जोरदार बारिश होने की उम्मीद है। रेड अलर्ट 24 घंटे में 20 सेमी से अधिक भारी से अत्यधिक भारी बारिश को दर्शाता है। मौसम विभाग ने उत्तर कन्नड़ जिले में 14 जुलाई को दोपहर 1 बजे से 16 जुलाई को रात 8.30 बजे तक भारी बारिश और रेड अलर्ट जारी किया है।


मौसम की स्थिति

आईएमडी के अनुसार, 14 जुलाई को उत्तर कन्नड़ के कैसल रॉक में सबसे अधिक 220 मिमी बारिश हुई। कर्नाटक में भारी मानसून की स्थिति महाराष्ट्र-उत्तर केरल तट के साथ अपतटीय गर्त और तटीय आंध्र प्रदेश से दूर बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य पर चक्रवाती परिसंचरण के कारण थी, जो कर्नाटक में अधिक नमी ला रही है, केएसएनडीएमसी के अनुसार। तटीय कर्नाटक, मलनाड जिलों और आंतरिक कर्नाटक के कुछ हिस्सों में 16 जुलाई तक बारिश होने की उम्मीद है।

 

इसे भी पढ़ें: Sawan 2024: सावन में करें भगवान शिव के इन 5 शंक्तिशाली मंत्रों का जाप, पूर्ण होगी हर मनोकामना


मौसम विशेषज्ञों ने आने वाले सप्ताह में कावेरी और कृष्णा बेसिन पर बांधों में महत्वपूर्ण जलप्रवाह की भविष्यवाणी की है। केंद्रीय जल आयोग ने कर्नाटक में छह बांधों और बैराजों के लिए जलप्रवाह पूर्वानुमान जारी किया है, जहाँ जलप्रवाह निर्दिष्ट सीमा पर या उससे ऊपर है। काबिनी जलाशय 85% से अधिक भंडारण स्तर के कारण रेड अलर्ट पर है। अधिकारी डाउनस्ट्रीम बाढ़ और अपस्ट्रीम जलमग्नता को रोकने के लिए आवश्यकतानुसार सभी छह बांधों और बैराजों में जलस्तर को नियंत्रित कर सकते हैं।


प्रमुख खबरें

Delhi Air Pollution| प्रदूषण बढ़ने पर AAP पर भड़के मनोज तिवारी और शहजाद पूनावाला, कही ये बात

Mahabharata: कौरवों को युद्ध में हराने के लिए पांडवों ने इस गांव में किया था महायज्ञ, आज भी मौजूद हैं अवशेष

राष्ट्रीय राजधानी में छाई धुंध की परत; कुल AQI गिरकर 293 पर पहुंचा

Baharaich Voilence: जूमे की नमाज के लिए बेहद टाइट है सिक्योरिटी, बाहरी लोगों की एंट्री पर प्रतिबंध