कानपुर में स्कूल की बस पलटी, 20 बच्चे मामूली रूप से घायल

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 27, 2017

कानपुर। पड़ोसी जिले कानपुर देहात के रसूलाबाद के पास आज सुबह एक स्कूल बस सड़क किनारे पलट गयी जिससे ड्राइवर समेत 20 बच्चे मामूली रूप से घायल हो गये। इनमें से चार बच्चों को ककवन स्थित सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शेष बच्चों को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया है।

 

कानपुर देहात जिले के एसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि आज सुबह रसूलाबाद और आसपास के स्कूली बच्चों को लेकर एक बस ककवन स्थित एक प्राइवेट स्कूल जा रही थी। थोड़ी देर बाद बस से ड्राइवर का नियंत्रण बस से हट गया और खोड़ा कुर्सी गांव के पास बस सड़क के किनारे पलट गयी। इस बस में करीब 40 बच्चे सवार थे और यह सभी पहली से आठवीं कक्षा के छात्र थे। इनकी उम्र 5 से 14 साल के बीच की थी। बस पलटने की सूचना पाकर तुरंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और आसपास के लोगो की मदद से सभी बच्चों को बस से निकाला गया। करीब 20 बच्चों को मामूली चोटें आयी जिन्हें ककवन स्थित प्राइमरी हेल्थ सेंटर ले जाया गया।

 

ककवन पुलिस थाने के इंस्पेक्टर दिनेश पांडेय ने बताया कि यह एक प्राइवेट स्कूल की बस थी और इस स्कूल को सरकार से मान्यता भी प्राप्त नहीं थी। ककवन की पीएचसी में सभी 20 बच्चों का प्राथमिक उपचार किया गया। चार बच्चों को थोड़ी ज्यादा चोट लगी थी तो उनके माता पिता उन बच्चों को लेकर प्राइवेट अस्पताल चले गये हैं। लेकिन कोई भी बच्चा गंभीर रूप से घायल नहीं है। बस ड्राइवर के हाथ में फ्रैक्चर हो गया है जिसका इलाज चल रहा है। एसपी चौधरी के मुताबिक इस बस दुर्घटना की जांच के आदेश दे दिये गये हैं। सभी बच्चे सकुशल हैं।

 

प्रमुख खबरें

बिहार सरकार क्रिकेट स्टेडियम के विकास के लिए BCCI के साथ समझौता करेगी

एमएनएफ ने Lengpui airport को भारतीय वायुसेना को सौंपने की योजना का किया विरोध

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024 के लिए नितीश कुमार रेड्डी को मिल सकता है मौका, चयनकर्ता कर रहे हैं बड़ा प्लान

Kazan ने खींचा दुनिया का ध्यान, गंगा के तट पर बसा ये शहर भारत के लिए क्यों है खास?