RG Kar Case: पीड़िता की पहचान उजागर होने पर SC सख्त, CBI जांच पर जताई संतुष्टि

By अभिनय आकाश | Sep 30, 2024

सुप्रीम कोर्ट ने कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टर से रेप और फिर मर्डर केस में स्वत: संज्ञान याचिका पर सुनवाई शुरू कर दी है। सुनवाई के दौरान, शीर्ष अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा प्रस्तुत स्थिति रिपोर्ट की समीक्षा की, जिसे मामले की जांच का काम सौंपा गया है। सुनवाई के दौरान शीर्ष अदालत ने कहा कि सीबीआई ने पर्याप्त प्रगति की है, चल रही जांच में कई प्रमुख सुराग सामने आ रहे हैं।  अदालत ने भी हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया लेकिन न्याय सुनिश्चित करने के लिए गहन और त्वरित जांच की आवश्यकता पर जोर दिया।

इसे भी पढ़ें: कोई कॉफी शॉप नहीं है, मुझे हाँ कहने वाले लोगों से थोड़ी एलर्जी है, रंजन गोगोई से जुड़ी याचिका पर CJI ने पक्षकार को लगाई फटकार

इससे पहले, जूनियर डॉक्टरों ने दावा किया था कि वे 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में आरजी कर मामले की सुनवाई के दौरान कार्यस्थलों पर उनकी सुरक्षा पर राज्य सरकार की दलील को देखने के बाद पूरी तरह से 'काम बंद' करने का फैसला करेंगे। उनका यह फैसला शुक्रवार रात कोलकाता के पास कॉलेज ऑफ मेडिसिन और सगोरे दत्ता अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद तीन डॉक्टरों और तीन नर्सों पर हमले के बाद लिया गया।

इसे भी पढ़ें: दिवाली तक गड्ढा मुक्त हो जाएंगी दिल्ली की सड़कें, CM Atishi सहित सड़क पर उतरी पूरी दिल्ली सरकार

चिकित्सकों ने आरोप लगाया कि सरकारी अस्पताल में हमलों से पता चला है कि राज्य सरकार उन्हें सुरक्षा प्रदान करने के वादे को पूरा करने में पूरी तरह से विफल रही है।

जूनियर डॉक्टरों में से एक ने कहा कि राज्य सरकार हमें सुरक्षा प्रदान करने में पूरी तरह से विफल रही है और यही कारण है कि सगोर दत्ता अस्पताल में हमला हुआ। हम राज्य को कुछ समय दे रहे हैं और सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान हमारी सुरक्षा के संबंध में उनकी दलीलें सुनना चाहते हैं।फिर शाम 5 बजे से, हम पूरे बंगाल के सभी अस्पतालों में पूरी तरह से 'काम बंद' शुरू कर देंगे।


प्रमुख खबरें

हिंसा के बीच मणिपुर में छह महीने के लिए बढ़ाई गयी AFSPA, 1 अक्टूबर से होगा लागू

Honey Benefits: शहद के साथ भूलकर भी न करें इन चीजों का सेवन, वरना सेहत को हो सकता है नुकसान

रोम की संस्कृति मानने वाले राम की संस्कृति का कर रहे अपमानः सीएम योगी

Ujjain Travel: वीकेंड में बनाएं उज्जैन के आसपास में स्थित इन शानदार जगहों को घूमने का प्लान, यादगार होगी ट्रिप