कोचिंग में मौतों पर बोले संजय सिंह, अधिकारी हमारी सुनते नहीं, BJP का तंज, AAP सरकार का ध्यान सिर्फ केजरीवाल के शुगर लेवल पर

By अंकित सिंह | Jul 29, 2024

आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद संजय सिंह ने कहा कि ओल्ड राजिंदर नगर में एक कोचिंग सेंटर में बाढ़ की घटना के संबंध में अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करना दिल्ली के उपराज्यपाल की जिम्मेदारी है, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई। सिंह ने आरोप लगाया कि बीजेपी एलजी के साथ मिलकर साजिश रच रही है। उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। कई कोचिंग सेंटर अवैध रूप से अपने बेसमेंट में लाइब्रेरी और क्लास चला रहे हैं। इसमें जो भी अधिकारी शामिल होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई करना दिल्ली के एलजी की जिम्मेदारी है। 

 

इसे भी पढ़ें: कोचिंग सेंटर में हुई छात्रों की मौत का जिम्मेदार कौन?


पार्टी सांसद ने कहा कि मैं भाजपा से पूछना चाहता हूं कि वे दिल्ली के लोगों को सजा क्यों दे रहे हैं? उन्होंने अधिकारियों के तबादले का अधिकार छीन लिया और अब, जब कार्रवाई करने की बात आई, तो वे (भाजपा) दिल्ली के एलजी के साथ साजिश कर रहे हैं। हम उन्हें बेनकाब करेंगे। आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 99.6 प्रतिशत अनधिकृत कालोनियों में पानी की पाइप लाइन डालीं। उन्होंने कहा कि कोचिंग संस्थानों को नियमित करने का काम केंद्र सरकार को करना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोचिंग संस्थान बेसमेंट में, आज से नहीं बल्कि 25 वर्ष से चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली नगर निगम पर आप का कब्जा कब से है, यह विचार करने की बात है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने अधिकारियों को नालों की सफाई के कई बार आदेश दिये, किंतु अधिकारी मंत्री की नहीं बल्कि उपराज्यपाल की बात सुनते हैं। उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल के माध्यम से दिल्ली सरकार के कामों में रोड़े अटकाये जा रहे हैं।

 

इसे भी पढ़ें: ‘यूपीएससी पास करना सपना था...’ दिल्ली कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में डूबे 3 आईएएस उम्मीदवारों के बारे में सबकुछ


आप नेता संजय सिंह के बयान पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि दिल्ली सरकार भ्रष्ट तंत्र को पाल रही है और खुद भ्रष्टाचार में लिप्त है। संजय सिंह से मेरा सवाल है कि उनके मुख्यमंत्री इस्तीफा क्यों नहीं देते जो जेल में हैं? और उनके अन्य मंत्री काम क्यों नहीं करते? उन्होंने कहा कि पूरी सरकार का ध्यान अरविंद केजरीवाल के शुगर लेवल पर है... अगर उन्होंने (दिल्ली सरकार) आज ईमानदारी से काम किया होता, तो राजिंदर नगर में यह घटना नहीं होती। बीजेपी सांसद प्रवीण खंडेलवाल ने सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) दिल्ली सरकार के अधीन है।

प्रमुख खबरें

बॉलीवुड के ये स्टार किड्स खूबसूरती में दे रहें टक्कर, मेकअप लुक देखकर आप दंग हो जाएंगे

हथियार छोड़ें माओवादी, गृह मंत्री अमित शाह बोले- 2026 तक देश से होगा नक्सलवाद का सफाया

ब्याज दरों को कम करने का चक्र हुआ प्रारम्भ

Hair Care Tips: शैम्पू करते हुए करेंगे यह गलतियां तो शुरू हो जायेगी हेयर फॉल की समस्या