Ukraine पर रूस के ताबड़तोड़ हमले, एक बच्चे सहित 7 लोगों की मौत

By अभिनय आकाश | Aug 31, 2024

यूक्रेन की तरफ से रूस के कई इलाकों में अपर एज बनाए जाने के बाद अब पुतिन की सेना ने भी पलटवार शुरू कर दिया है। रूस ने यूक्रेन के उत्तरपूर्वी शहर खार्किव इलाके में एक आवासीय इमारत और एक खेल के मैदान पर बम से हमला किया है। इस हमले में सात लोगों की मौत हो गई और कम से कम 77 अन्य घायल हो गए। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि मृतकों में 14 साल की एक लड़की भी शामिल है। शहर के मेयर इहोर तेरेखोव ने पहले टेलीग्राम पर कहा था कि खेल के मैदान में एक बच्चे की मौत हो गई।

इसे भी पढ़ें: Israel अब मस्जिद में घुसा, 57 मुस्लिम देशों को दी सीधी चुनौती, फिर जो हुआ!

मेयर ने कहा कि हड़ताल के परिणामस्वरूप 12 मंजिला अपार्टमेंट ब्लॉक में आग लग गई। बाद में एक बयान में उन्होंने कहा कि जब मलबे से एक महिला का शव बरामद हुआ तो हमले में मरने वालों की संख्या सात हो गई। क्षेत्रीय गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने कहा कि घायलों में से लगभग 20 की हालत गंभीर है। ब्लॉक का एक सिरा काले धुएं से घिरा हुआ था और ऊपरी कई मंजिलें आग की लपटों में घिरी हुई थीं। आग से बाहर खड़ी कई कारें जलकर खाक हो गईं।

इसे भी पढ़ें: Joe Biden ने फोन पर ऐसा क्या कहा? PM मोदी ने झट से डॉयल कर दिया पुतिन का नंबर

आपातकालीन सेवाएँ और बचाव स्वयंसेवक जीवित बचे लोगों को इमारत से बाहर निकालने के लिए दौड़ पड़े। पीड़ितों में से एक का शव बाहर ज़मीन पर कालीन के नीचे पुलिस से घिरा हुआ था। सभी उम्र के निवासी, जिनमें से कुछ खून से लथपथ थे, बाहर बेंचों और दीवारों पर स्तब्ध बैठे थे और चिकित्सक उनकी चोटों का इलाज कर रहे थे। पूरे युद्ध के दौरान खार्किव भारी रूसी बमबारी का केंद्र रहा है, हालांकि हाल के हफ्तों में तीव्रता में गिरावट आई है, जो संभवतः रूस के कुर्स्क क्षेत्र में यूक्रेनी सेना द्वारा शुरू की गई एक चौंकाने वाली घुसपैठ से संबंधित है।

प्रमुख खबरें

दोस्त इजरायल के लिए भारत ने कर दिया बड़ा काम, देखते रह गए 193 देश

Nawada Fire: CM Nitish के निर्देश के बाद पुसिल का एक्शन, 16 लोगों को किया गिरफ्तार, पीड़ितों के लिए मुआवजे की मांग

Ukraine पहुंचे भारत के हथियार, रूस हो गया इससे नाराज, विदेश मंत्रालय ने मीडिया रिपोर्ट को बताया भ्रामक

Waqf Board case: आप विधायक अमानतुल्लाह खान की याचिका, दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी से रिपोर्ट मांगी