Mizoram Election 2023: सत्तारूढ़ MNF ने 38 सीटों पर फाइनल किए प्रत्याशियों के नाम, इन दो सीटों पर चल रहा मंथन

By अनन्या मिश्रा | Oct 05, 2023

मिजोरम में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में राज्य की सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट ने मिजोरम की कुल 40 विधानसभा क्षेत्रों में से 38 के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। एमएनएफ पार्टी के एक नेता ने इस बात की जानकारी दी है। बता दें कि 17 दिसंबर को मिजोरम विधानसभा का वर्तमान कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। पार्टी के नेता ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि आज यानी की शनिवार को पार्टी की नामांकन समिति की बैठक हुई। इस बैठक में पार्टी ने 38 उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया है।


इन दो सीटों पर नहीं जारी किए नाम

MNF के वरिष्ठ नेता ने बताया कि राज्य की 38 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए गए हैं। लेकिन दो सीट छालफिल और आइजॉल दक्षिण सीट पर अभी तक किसी भी प्रत्याशी का चयन नहीं किया गया है। पार्टी के नेता ने बताया कि इन दोनों सीटों पर भी जल्द ही प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर लिए जाएंगे। एमएनएफ नेतृत्व ने अन्य सीटों के साथ-साथ इन दोनों सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम तय क्यों नहीं किए, इस पर अभी तक जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

इसे भी पढ़ें: Mizoram Election: कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करता था मिजोरम, अब बीजेपी ने बढ़ाई MNF और अन्य दलों की टेंशन

प्राप्त जानकारी के मुताबिक हरंगतुर्जो सीट पर एमएनएफ नामांकन समिति ने एल. छंगटे को उम्मीदवार बनाया है। क्योंकि इस सीट से मौजूदा विधायक और मिजोरम के गृहमंत्री लालचमलियाना ने इस बार चुनाव मैदान में उतरने से इंकार कर दिया है।


चुनाव आयोग ने की बैठक

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कुछ दिन पहले ही यहां विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ चुनाव से संबंधित समस्याओं पर चर्चा की थी। जिसके बाद उन्होंने बताया था कि महिलाओं द्वारा 95 मतदान केंद्रों को मैनेज किया जाएगा। वहीं दिव्यांग 11 बूथों का मैनेजमेंट संभालेंगे। चुनाव से संबंधित मुद्दों पर चर्चा के लिए बीजेपी, आप, कांग्रेस और मिजो नेशनल फ्रंट समेत कई अन्य दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई।

प्रमुख खबरें

Navratri 2024: क्या इस बार अष्टमी और नवमी तिथि एक साथ पड़ रही है? जानिए व्रत की तिथि और मुहूर्त

Vinod Khanna Birth Anniversary: कॅरियर के पीक पर विनोद खन्ना ने फिल्मों से लिया था संन्यास, जानिए कुछ अनसुनी बातें

क्या सच में करेला डायबिटीज को कंट्रोल करता है? जानें एक्सपर्ट की राय

पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर फंसे महंत Narasimhanand Saraswati, देशभर में मचा बवाल, कई जगह विरोध-प्रदर्शन